देश/विदेश

उत्तर प्रदेश के भदोही लोकसभा सीट से सांसद, ललितेश पति त्रिपाठी ने आलोचना की, चूंकि भाजपा को विकास के मुद्दे पर जनसमर्थन नहीं मिल रहा है

उत्तर प्रदेश : Lalitesh Pati Tripathi controversial statement on PoK: भदोही लोकसभा सीट (Bhadohi Lok Sabha seat) से TMC उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी ने PoK (Pakistan Occupie Kashmir) को लेकर विवादित बयान दिया है। TMC उम्मीदवार ने कहा कि पीओके को लेने की बात कहना मतलब दूसरे देश की जमीन पर कब्जा करना और युद्ध की घोषणा कोरणा है। ललितेश पति त्रिपाठी ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बाते कही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने पर बयान दिया था। शाह के बयान की उत्तर प्रदेश के भदोही लोकसभा सीट से सांसद ललितेश पति त्रिपाठी ने आलोचना की है। त्रिपाठी ने कहा है कि चूंकि भाजपा को विकास के मुद्दे पर जनसमर्थन नहीं मिल रहा है, विकास की बातचीत से चुनावी मुहिम को भटकाने के लिए सरकार इस तरह की बातचीत कर रही है।

 

इंडिया गठबंधन वालों जवाब दो: इसी दिल्ली में गले में टायर बांध मेरे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया…1984 सिख-विरोधी दंगे पर बोले PM मोदी

 

त्रिपाठी ने इसके बाद जो कहा, उससे विवाद बढ़ सकता है। त्रिपाठी ने कहा कि – अगर भारत सरकार पीओके को वापस लेने की बात कर रही है तो इसका मतलब आप दूसरे देश की जमीन लेने की बात और युद्ध की घोषणा कर रहे हैं।

 

Bengal Violence: चुनाव से पहले नंदीग्राम में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप

 

उन्होंने कहा कि पीओके एक समय में भारत का हिस्सा हुआ करता था। एक राजनीतिक मंच से युद्ध की घोषणा नहीं की जानी चाहिए। जब मुल्क जीवन जीने की बुनियादी चीजों से जूझ रहा है तब युद्ध पर जाने का समय नहीं है।

 

2019 में बीजेपी ने जीती थी भदोही लोकसभा सीट

भारतीय जनता पार्टी ने भदोही लोकसभा सीट की सीट से विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी की तरफ से हरिशंकर चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रमेशचंद बिंद को 5 लाख 10 हजार वोट मिले थे। बिंद ने तब बहुजन समाज पार्टी के रंगनाथ मिश्रा को करीबी अंतर से हरा दिया था। तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार रमाकांत यादव रहे थे।

 

आर्टिकल-370 जम्मू-कश्मीर में फिर से होगा लागू! Article 370 की समीक्षा को लेकर Supreme Court ने सुनाया बड़ा फैसला

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button