देश/विदेश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल हाई अब 320 तक पहुंच गया था. लेकिन अब उन्हें इंसुलिन दी गई है. –

दिल्ली : के मुख्यमंत्री और आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal )को तिहाड़ जेल में इंसुलिन दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था. लेकिन अब उन्हें इंसुलिन दी गई है.

बता दें इससे पहले सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल के उस आवेदन को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने शुगर की बीमारी और ब्लड शुगर के स्तर में जारी उतार-चढ़ाव के इलाज के लिए अपनी पसंद के निजी डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजाना 15 मिनट परामर्श की अनुमति मांगी थी.

राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने इस बात पर जोर दिया कि आप नेता को न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान पर्याप्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए. अदालत ने आदेश दिया कि यदि सीएम केजरीवाल को जेल में विशेष परामर्श की आवश्यकता है, तो जेल अधिकारी एम्स दिल्ली के निदेशक की ओर से गठित मेडिकल बोर्ड से परामर्श करेंगे.

यह मेडिकल बोर्ड सीएम केजरीवाल की चिकित्सा आवश्यकताओं और उनके महत्वपूर्ण आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए एक आहार और व्यायाम योजना तैयार करेगा. जज ने अपने आदेश में स्पष्ट किया कि इस बीच, सीएम केजरीवाल अदालत के पहले के आदेश और अपने निजी डॉक्टर की ओर से दिए गए डाइट चार्ट के अनुसार घर का बना खाना खा सकते हैं.

 

अदालत ने मेडिकल पैनल से ‘जल्द से जल्द’ अपनी रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया, जिसमें यह बताने के लिए कहा गया है कि क्या सीएम केजरीवाल को इंसुलिन देने की कोई आवश्यकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button