वेब स्टोरी

जीवनसाथी के सहयोग से बिगड़े कार्य बनेंगे, जानिए आज का राशिफल

24 January Today Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में हर राशि का स्वामी ग्रह होता है, जिसके आधार पर ही राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज बुधवार का दिन किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है, यह काफी हद तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर भी निर्भर करता है.

ज्योतिष गणना के अनुसार आइए जानते हैं, बुधवार 24 जनवरी, 2024 का दिन मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. आज किन्हें मिलेगा भाग्य का लाभ और किन्हें होगी निराशा. यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)-

मेष (Aries)- मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे. वैवाहिक जीवन में परिस्थितियों अच्छी रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से बिगड़े कार्य बनेंगे तथा मित्रों के सहयोग से उन्नति प्राप्ति में मदद मिलेगी. धन के लिए कम प्रयास में ही सफलता मिल जाएगी तथा शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करने वाले लोगों के लिए अच्छे धन प्राप्ति के योग बनेंगे. सरकारी नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा तथा व्यवसाय करने वालों के लिए भी धन प्राप्ति की परिस्थितियां बनती रहेगी.

वृषभ (Taurus)- वृषभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा तथा मित्रों के सहयोग एवं परिवार के सहयोग से शुभ कार्यों को संपन्न करने में प्रसन्नता अनुभव करेंगे, लेकिन शत्रु पक्ष में कुछ उलझने रहेगी. शत्रुओं द्वारा दबाव बनाने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन मजबूत इरादों से शत्रुओं के षड्यंत्र से निकल जाएंगे. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा तथा बाहरी स्थान में घूमने फिरने के योग भी बनेंगे लेकिन लंबी यात्राओं में सावधानी रखें. टांग अथवा पर में चोट मोच से बचाव रखें. शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए कुछ संघर्ष की परिस्थिति रहेगी.

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि वालों के लिए दिन भाग्यशाली रहेगा. विशेषतौर पर वे लोग जो शेयर मार्केट से पैसा कमाते हैं या रियल इस्टेट अथवा कॉस्मेटिक या इंटीरियर डिजाइनिंग संबंधित चीजों से पैसा कमाते हैं उन्हें आज के दिन धन प्राप्ति के अच्छे अवसर मिलने के पर्याप्त योग बने हुए हैं. हस्ताक्षर करने से संबंधित कार्य में पहले कागजात आदि की अच्छी तरह से जांच कर लें उसके बाद ही हस्ताक्षर आदि करें. करीबी मित्रों द्वारा कुछ परेशानी उत्पन्न की जा सकती है अथवा मित्रों से मनमुटाव हो सकता है इसलिए सावधानी बरतें.

कर्क (Cancer)- राशि वालों के लिए दिन का पूर्वार्ध भाग चिंता कारक और संघर्ष कारक रह सकता है. संतान संबंधित चिंताएं तथा भाई-बहन से मनमुटाव हो सकता है. गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें. सरकारी जॉब करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में रिसर्च वर्क करते हैं उन्हें रिसर्च वर्क में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए दिन खर्च भरा रह सकता है, अनावश्यक चीजों पर खर्च होने की संभावना अधिक है इसलिए धन को संभालने का प्रयास करें. शौक और दिखावे के लिए धन खर्च यह आपको बाद में दिक्कत दे सकता है. जीवनसाथी से संबंधित जॉब या जीवनसाथी के बिजनेस को लेकर दिन अच्छा रहेगा जीवनसाथी को भी उन्नति मिलेगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा लेखन कार्य करने वाले जातकों के लिए लेखन शैली में विकास होने की संभावनाएं रहेंगी.

कन्या (Virgo)- कन्या राशि वाले जातकों के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा. भूमि लाभ के योग बने हुए हैं तथा जो लोग बड़े वाहनों के द्वारा बिजनेस करते हैं उन्हें बड़े वाहनों से धन लाभ की अच्छी उम्मीद की जा सकती है. शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए थोड़ी बहुत चिंता हो सकती है तथा जीवनसाथी से भी कुछ मनमुटाव हो सकता है विवादों को बढ़ावा ना दें. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. अगर संभव हो सके तो आवारा कुत्तों को रोटी खिला दें.

तुला (Libra)- तुला राशि वालों के लिए दिन का पूर्वार्ध भाग चिंता वाला रह सकता है तथा शाम के समय चिंता से अपने आप मुक्ति के रास्ते मिलना शुरू हो जाएंगे. दिन के समय जल्दबाजी में फैसला ना लें , किसी को जुबान भी ना दें यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. जीवनसाथी की सहायता से मुसीबत को पार करेंगे इसलिए महत्वपूर्ण मामलों में जीवनसाथी के साथ विचार विमर्श अवश्य करें. शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों का मन बेचैन रह सकता है.

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी दिन चिंता वाला रहेगा, मानसिक अशांति बनी रहेगी तथा पिता से भी कुछ मतभेद हो सकता है. अतः विवादों में ना उलझे जितना संभव हो सके शांति बनाए रखें बेचैन मन से व्यर्थ के विवाद उत्पन्न हो जाएंगे. शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए कुछ बाधाओं का सामना रहेगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए संघर्ष भरा दिन रहेगा. लेखा-जोखा हिसाब किताब सावधानी से करें.

धनु (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा. गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है. जुबान से कही गई एक छोटी बात बड़े मनमुटाव का कारण बन सकती है. यदि भूमि संबंधित कोई विवाद चल रहा हो तो उसमें भी जल्दबाजी न करें. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं विद्यार्थियों के लिए विभिन्न अच्छा रहेगा. सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को कुछ संघर्षों का सामना करना पढ़ सकता है. जीवनसाथी से मेलजोल अच्छा रहेगा.

मकर (Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए मिले-जुले प्रभाव वाला दिन रहेगा. यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और संतान को लेकर भी कुछ मनमुटाव हो सकता है. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए इंपोर्ट एक्सपोर्ट वाला कार्य बहुत बढ़िया लाभ देने वाला है तथा जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. शांतिपूर्वक मामलों को सुलझाएं जल्द ही मामले सुलझ जाएंगे. शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कुछ चिंता का सामना करना पढ़ सकता है. मित्रों के सहयोग से संकट परेशानियों से निकलेंगे.

कुम्भ (Aquarius)- कुंभ राशि वालों के लिए दिन का पूर्वार्ध भाग तो ठीक रहेगा, लेकिन दिन के उत्तरार्ध भाग के समय चिंता तथा परेशानियां घर सकती है. विशेष तौर पर शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. वैसे तो शत्रु कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे लेकिन उनके षड्यंत्र आपको लंबे समय तक परेशान कर सकते हैं, केवल मानसिक परेशानियां आपको दिक्कत करेंगी. शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय सामान्य रहेगा.

मीन (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए दिन चिंता वाला रहेगा तथा कड़े मानसिक संघर्ष की स्थिति होगी. धन को लेकर परिस्थितियों कुछ व्यय वाली रहेगी खर्च सोच समझकर करें तथा बाकी अन्य चीजों को लेकर कुछ खास परेशानी नहीं लगती है. शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए पैसे को लेकर कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है. जिनको कर्ज दिया है उनसे पैसा वापस लेने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button