देश/विदेश

डॉ.कुमार विश्वास ने मालदीव को लेकर कसा तंज, कहा – लक्षद्वीप है भारत माता का आंचल

मालदीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप के दौरे के बाद भारत और मालदीव के बीच चल रही जुबानी जंग लगातार तेज होती जा रही है. तमाम लोग मालदीव के खिलाफ अपने-अपने विचार रख रहे हैं. राजनेता से लेकर क्रिकेटर, फिल्मी स्टार, कवि और साहित्यकार तक इस जंग में कूद पड़े हैं. प्रसिद्ध कवि और रामकथा मर्मज्ञ कुमार विश्वास ने मालदीव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे शालीन आंटी का लॉन बताया है.

कुमार विश्वास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- “रत्नगर्भा भारत माता के ममतामय आंचल के रंग जब इतने मनहर, चटख और दैवीय हों तो किसी अशालीन आंटी के लॉन में भटकने क्या जाना? अगली सपरिवार यात्रा लक्ष्यद्वीप की तय.”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद मालदीव से जिस प्रकार बयानबाजी हुई है, उसे लेकर भारत और मालदीव के मध्य विवाद गहराता जा रहा है. पीएम मोदी ने 2 जनवरी को लक्षद्वीप में समुद्र के किनारे बैठकर तस्वीरें खींचवाईं और उन्हें अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर किया. पीएम मोदी ने लक्षद्वीप की सुंदरता को लेकर भी वर्णन किया है. वहां उन्होंने समुद्र की गहराइयों डुबकी लगाते फोटो भी शेयर किए. पीएम के लक्षद्वीप के फोटो शेयर करते हुए मालदीव में मानो भूचाल-सा आ गया. मालदीव के कुछ नेताओं ने पीएम मोदी के लक्षद्वीप के दौरे को लेकर गलत टिप्पणी की. हालांकि, इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वहां की सरकार ने इन मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button