वेब स्टोरी

जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 25 दिसंबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 09:39 तक रोहिणी नक्षत्र फिर मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, शुभ योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग, रूचक योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे आप अपने नैतिक मूल्यों को पूरा कर सकेंगे. शुभ सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में बिक्री अच्छी होगी और ग्राहक भी बढ़ेंगे. दिन की शुरुआत से आप कार्यस्थल पर सोचे हुए काम आसानी से पूरे कर लेंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से परिवार में किसी को कष्ट होगा. लोगों से वैचारिक मतभेद दूर होंगे. आप अपनी वाणी के जादू से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर उपलब्धियां हासिल करेंगे.

नई पीढ़ी उत्साह से भरपूर रहेगी, अपना काम पूरी लगन से करें, अच्छे परिणाम मिलेंगे. स्मार्ट स्टडी और कड़ी मेहनत. विद्यार्थी पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. इन्हें पेट संबंधी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. शुक्र परिवर्तन के कारण लंबे समय के बाद प्रेमी और जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. शुक्र के परिवर्तन के कारण व्यापार में लंबे समय से चल रहे विवादित भूमि का समाधान आपके पक्ष में आएगा. आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. व्यापारी वर्ग को लेन-देन लिखित में करना उचित रहेगा, अन्यथा भुगतान के समय कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अगर ऑफिस में कोई नया काम दिया जाए तो उसमें कमियां निकालने की बजाय उसे पूरी लगन से करने पर जोर दें. शुभ, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आप कार्यक्षेत्र में टीम वर्क से काम कर पाएंगे. आप अपना काम पूरा करेंगे और आगे बढ़ेंगे.

आपकी कोई पुरानी पोस्ट फिर से सामाजिक स्तर पर चर्चा का विषय बन सकती है. आप परिवार के साथ मूवी देखने या शॉपिंग करने का प्लान बना सकते हैं. शुक्र में परिवर्तन के कारण प्यार और जीवनसाथी की पुरानी तस्वीर देखने को मिलेगी, पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी. प्रतियोगी छात्रों को परीक्षा के लिए दूसरे शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण कानूनी दांव-पेच सीख सकते हैं. पैसों से जुड़ी कुछ दिक्कतों के कारण व्यापार में कुछ दिक्कतें आएंगी जिससे आपका ध्यान व्यापार से हट सकता है, लेकिन धैर्य न खोएं. व्यापारियों की बात करें तो शुक्र के राशि परिवर्तन से उन्हें धन लाभ के योग बनेंगे. आपको इंतजार करना पड़ सकता है, ऐसे में धैर्य रखें और अपना काम मन लगाकर करें. कार्यस्थल पर दिन की शुरुआत करते समय आपको अपना काम कल पर डालने से बचना चाहिए, आपके विरोधी आपके हर काम पर नजर रखेंगे. सतर्क रहो. किसी पारिवारिक समारोह में आपका कोई करीबी परेशानी खड़ी कर सकता है.

सामाजिक स्तर पर आपके बजट का संतुलन डगमगा सकता है. शुक्र के परिवर्तन के कारण प्रेम और जीवनसाथी से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. घरेलू विवादों के कारण छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. पैतृक संपत्ति विवाद को लेकर आपको यात्रा करनी पड़ सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपने बड़े भाई से शुभ समाचार मिलेगा. व्यवसाय में आप अपने ब्रांडेड उत्पाद के डिजिटल विज्ञापन में व्यस्त रहेंगे. शुभ सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से बेरोजगार जातक नौकरी को लेकर किए गए प्रयासों में सफल होंगे. नई पीढ़ी के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. कभी आपका मूड बहुत अच्छा हो जाएगा तो कभी आपका मूड अचानक खराब हो जाएगा. आप परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे.

शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण आप लंबे समय के बाद प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. लेकिन जितना अधिक आप फोकस करेंगे, उतना ही आप सफलता की ओर आगे बढ़ेंगे. स्थान व्यक्ति के लिए ऊर्जा से भरपूर होंगे. आप निजी यात्रा की योजना बना सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 10वें भाव में रहेगा जिसके कारण राजनीतिक उथल-पुथल रहेगी. बिजनेस में मेन पावर की जरूरत होगी उसके लिए आप विज्ञापन दे सकते हैं. कार्यस्थल पर कार्यभार बढ़ने से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण मीडिया से संबंधित नौकरीपेशा जातकों का काम अच्छा रहेगा. उनके प्रदर्शन के चलते उनके प्रमोशन की संभावना नजर आ रही है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर मौन रहते हुए किसी विशेष कार्य में अधिक सक्रिय रहेंगे.

नई पीढ़ी को बुजुर्गों से बेहतर दिशानिर्देश मिलेंगे जो उनके भविष्य में बहुत काम आएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होगी. परिवार में किसी के साथ आपके रिश्ते में आई दरार दूर होगी. खिलाड़ी ट्रैक पर अपनी पूरी जान लगा देगा.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. शुभ, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको व्यापार में पहले किए गए निवेश से लाभ मिलेगा लेकिन उतना नहीं जितना आप उम्मीद कर रहे थे. शुक्र के राशि परिवर्तन से नौकरीपेशा जातक के करियर में नई शुरुआत होगी. ऐसा करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, दिन की शुरुआत से ही ऊर्जावान रहने से काम समय पर पूरा हो जाएगा. ऑफिस में काम के प्रति समर्पण और एकाग्रता आपको दूसरों से आगे रखेगी.

बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें. रहना. परिवार में आपका व्यवहार सभी को आश्चर्यचकित कर सकता है. सामाजिक स्तर पर आप किसी संस्था से जुड़कर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. शुक्र के परिवर्तन से आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बिताएंगे. दोस्तों के साथ ऑफिशियल यात्रा का आनंद उठाएंगे.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मायके में परेशानी हो सकती है. व्यापार में नये प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले उनके बारे में अच्छी तरह रिसर्च कर लें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. कहा भी गया है कि:- ”अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत? *व्यवसायी को व्यापार में इच्छित लाभ न मिलने पर मानसिक दबाव में आ सकता है, ऐसी स्थिति में काम तो करना ही पड़ेगा. धैर्य रखें और मन को शांत रखें. कार्यस्थल पर बदलाव के कारण काम का बोझ बढ़ने से आप शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे.

परिवार में किसी से बात करते समय आपको विनम्र रहना होगा. राजनेताओं के अड़ियल रवैये के कारण भी सोची-समझी बात बिगड़ सकती है. पार्टी ने आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. शुक्र के राशि परिवर्तन से प्रेम और वैवाहिक जीवन में गलतफहमियां हो सकती हैं. खिलाड़ी सोच-समझकर ही सप्लीमेंट लें. मेडिकल टेस्ट के खर्च से आपका बजट गड़बड़ा सकता है. .

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. शुभ, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में तेजी के साथ-साथ आर्थिक दृष्टि से भी दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. शुक्र परिवर्तन के कारण व्यवसायी जातकों को आज अपना दिन मुनाफे की चिंता में नहीं बिताना चाहिए. जो चल रहा है उस पर ध्यान केंद्रित करके अपना काम करें. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि एक साथ कई काम करने के बजाय एक समय में एक ही काम पर ध्यान केंद्रित करे तो यह उसके और उसकी संस्था दोनों के लिए उचित होगा. कार्यस्थल पर आप अपने काम से मनचाहा पद पाने में सफल रहेंगे.

शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन रोमांटिक रहेगा. परिवार के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. समझदारी और कड़ी मेहनत से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका काम बेहतर होगा. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर किसी से बहस न करें.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. शुक्र के परिवर्तन से आप व्यापार का दायरा बढ़ाने के लिए सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जिससे आपके बिजनेस का ग्राफ बढ़ेगा. कार्यस्थल पर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करके ही आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे. शुभ सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से परिवार में किसी खास व्यक्ति से अप्रत्याशित धन लाभ होने की संभावना है. नई पीढ़ी के लिए ग्रहों की स्थिति.

यह शुभ संकेत लेकर आया है, जिससे आपके मनचाहे कार्य पूरे होंगे और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. यात्रा के लिए की गई योजना में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आपके फॉलोअर्स में बढ़ोतरी होगी, लेकिन थोड़ी ही. शुक्र राशि में परिवर्तन के कारण विद्यार्थियों को पढ़ाई में प्रैक्टिकल पर अधिक ध्यान देना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. आपको व्यापार में नए ऑर्डर मिल सकते हैं जिससे आपके व्यापार का ग्राफ बढ़ेगा. शुभ सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यक्षेत्र में आपके काम की चर्चा हर जगह होगी. दिन की शुरुआत अत्यधिक शारीरिक श्रम से जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है. शुक्र के परिवर्तन के कारण सामाजिक स्तर पर राजनीतिक सहयोग मिलने से आपके कार्य आसानी से पूर्णता की ओर बढ़ेंगे.

शुक्र के परिवर्तन के कारण परिवार के बुजुर्गों की कोई सलाह आपके बहुत काम आएगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. परीक्षा और परिणाम की तारीखें आने से प्रतियोगी छात्र अपनी आगे की पढ़ाई पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिससे भूमि एवं भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. शुक्र के परिवर्तन से व्यवसाय की आर्थिक स्थिति में फर्क आएगा. आप इस बात से चिंतित रहेंगे कि निवेश किये गये निवेश से आपको अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा. बेरोजगार व्यक्ति को भाग्य के भरोसे नहीं रहना चाहिए. आपको अपनी नौकरी पाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब होने से घर के स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. वातावरण अशांत रहेगा.

शुक्र परिवर्तन के कारण प्रेम और जीवनसाथी के साथ किसी पुरानी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. व्यापार संबंधी यात्रा से आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा. तकनीकी समस्याओं के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. कड़ी मेहनत और उचित योजना से ही आपको बिजनेस में सफलता मिलेगी. आप कोई नया बिजनेस खोलने की योजना भी बना सकते हैं, लेकिन मलमास का महीना होने के कारण इसे आगे बढ़ाएं तो बेहतर रहेगा. शुक्र के परिवर्तन के कारण आप कार्यस्थल पर अपने कौशल पर अधिक ध्यान देंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों में सुधार आएगा. इससे आपको सांत्वना और शांति मिलेगी.

परिवार में आ रही समस्याओं पर सबकी सलाह लेकर समाधान सबके साथ साझा करें. शुभ, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपके ट्वीट, पोस्ट, शेयर और कमेंट को सामाजिक स्तर पर काफी सराहना मिलेगी. छात्र अपने गुरु के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करके खुद को सफल बनाने की कोशिश में रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button