छग/मप्र

17 तारीख को मतदान के पहले बीजेपी को झटका , जशपुर विधानसभा में बिशप ने निर्दलीय को समर्थन देने से किया इंकार

जशपुरनगर – विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन की प्रक्रिया के तीसरे दिन कांग्रेस के बागी प्रत्याशी प्रदीप खेस ने पार्टी से बगावत करके निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था। प्रदीप खेस ने अपने समर्थकों के साथ प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि ईसाई समाज की सरकार से नाराजगी है जिसके देखते हुए हम जशपुर विधानसभा में खड़ा होना चाहते है। इसके लिए समाज में आपसी सहमति बन चुकी है। बीते रविवार को घोलेंग , शांति भवन सहित कई चर्च में सूचना प्रकाशित करके लोगों को बताया गया कि कोई समाज का अधिकृत प्रत्याशी नहीं है। जशपुर विधानसभा में 34 हजार ईसाई मतदाता है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा था कि इससे कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में बड़ा नुकसान होगा क्योंकि ईसाई मतदाता कांग्रेस के परम्परागत वोटर माने जाते रहे है।

कांग्रेस प्रत्याशी के विरूद्ध जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के नेता प्रदीप खेस को छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। 4 नवंबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी करते हुए प्रदीप समेत प्रदेश के छह बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया । वही अब कुनकुरी महागिरजा घर के बिशप इमानुएल केरकेट्टा ने बात करते हुए कहा कि कोई भी चुनाव अपनी मर्जी से लड़ सकता है लेकिन प्रदीप खेस को चर्च या समाज ने चुनाव में नहीं खड़ा किया। निर्दलीय प्रत्याशी अगर मजबूत नहीं हो तो वह सिर्फ़ वोट कटाने की भूमिका निभा सकता है। इससे समाज का हित नहीं होने वाला इसलिए मैंने प्रदीप खेस को निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ने की सलाह दी थी।मेरा और किसी चर्च का प्रदीप खेस को कोई समर्थन नहीं है।

जी ई एल चर्च [ प्रोटेस्टटेंट समाज ] बिशप – राइट रेवरेंट लोलस मिंज कहते है की जशपुर विधानसभा में हमारे ईसाई समाज से जशपुर विधान सभा के लिए समाज की और से कोई अधिकृत प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया हैं। इसलिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि किसी बात नहीं आकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की लिए अवश्य मतदान करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button