चउचक खास

गृह लक्ष्मी योजना : सीएम भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक, हर महिला को सालाना 15 हजार देने का एलान

रायपुर. दिवाली के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर गृह लक्ष्मी योजना के तहत हर महिला को सलाना 15 हजार रुपए सालाना सरकार देगी. सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा, आज दीपावली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी जी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से प्रदेश की महिला शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. कांग्रेस सरकार बनने पर विवाहित, अविवाहित दोनों तरह की महिलाओं को राशि मिलेगी.

बृजमोहन अग्रवाल के चैलेंज पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा, बृजमोहन अग्रवाल जी बड़े कद के नेता थे. अब पार्टी में वह स्थिति नहीं है जो पहले हुआ करती थी. उनको बोलने की भी छूट नहीं है. यदि उनका दिल दुखा है तो यह भी ध्यान रखना चाहिए कि दूसरे का दिल ना दुखाए.

ईडी के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह सभी प्रायोजित कार्यक्रम हैं. असीम दास ने जो बात कही कोर्ट में इससे यह स्पष्ट है कि इस प्रकार के षड्यंत्र कर गुमराह करना चाहते हैं. ईडी ही भाजपा है और भाजपा ही ईडी है.

गृह लक्ष्मी योजना पर सीएम बघेल ने कहा, हम कोई फॉर्म नहीं भरा रहे हैं. हमारी सरकार आएगी तो घर-घर जाकर सर्वे करवाएंगे. ऑनलाइन फॉर्म भरवाया जाएगा. बीजेपी के महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरवाने पर सीएम ने तंज कसते हुए कहा, भाजपा के लोगों को लाइन लगवाने का बड़ा शौक है इसलिए इसमें भी लाइन लगवा रहे हैं. हमारे कार्यकाल में सब ऑनलाइन हुआ है और हमारी योजना सबके लिए है.

वहीं इससे पहले कांग्रेस ने घोषणा पत्र में 3200 रुपए में प्रति क्विंटल धान खरीदने, किसानों का कर्जमाफ करने, केजी टू पीजी तक मुफ्त शिक्षा की घोषणा की गई है. इसके अलावा कांग्रेस ने साढ़े 17.5 लाख गरीब परिवार को आवास देने की भी बड़ी घोषणा की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button