उप्र/बिहार

पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, दिवाली-छठ को लेकर नवंबर में नहीं मिलेगी कोई छुट्टी

Bihar News: दिवाली और छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट मोड पर है. प्रदेश में त्योहारों के दौरान कोई अप्रिय घटना की खबर ना हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. त्योहारों में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए पुलिस विभाग ने बड़ा आदेश जारी किया है. बिहार पुलिस ने दिवाली और छठ के मद्देनजर नवंबर महीने में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. यह आदेश पुलिस के बड़े अधिकारियों के लिए भी होगा.

अपर पुलिस महानिदेशक, विधि व्यवस्था संजय कुमार सिंह ने शनिवार (11 नवंबर) को यह आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया कि इस महीने सभी जिलों में पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं मिलेगी. इतना ही नहीं जो जवान पहले से छुट्टी पर थे, उनकी छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं और उन्हें तत्काल ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है.

त्योहारी सीजन में प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके साथ बिहार सशस्त्र सैन्य पुलिस की 24 कंपनियां भी सभी जिलों में तैनात रहेंगी. सुरक्षा व्यवस्था में 24 कंपनी सिपाही, 13,000 अन्य पुलिस बल, 4,600 होमगार्ड, 260 पुलिस पदाधिकारी, 5 टुकड़ी अश्वारोही बल की शामिल हैं. इसके अलावा 7 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को बड़े और संवेदनशील जिलों में तैनाती की गई है.

वहीं पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें. उन्होंने आपात स्थिति में पुलिस की सहायता लेने और सोशल मीडिया पर अनावश्यक टिप्पणी किए जाने से बचने और अधिकृत सरकारी सोशल मीडिया से ही किसी प्रकार की सूचना ग्रहण करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस बलों के अलावा जिला पुलिस बलों में तैनात अधिकारी व कर्मी भी सुरक्षा उपलब्ध कराने में जुटे रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button