मनोरंजन

पुष्पा 2 एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक फेक वीडियो हुआ वायरल, AI के डीपफेक टेक्नोलॉजी का हुआ खुलासा

RashmikaMandanna : रश्मिका मंदाना का एक फेक वीडियो सामने आया है, जिसे AI के जरिए बनाया गया। वीडियो में देखा गया है कि एक महिला लिफ्ट में एंट्री लेती है, जिसका चेहरा हूबहू रश्मिका जैसा है। उस महिला के चेहरे को AI के डीपफेक टेक्नोलॉजी की मदद से बिल्कुल रश्मिका जैसा बना दिया गया है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद अमिताभ बच्चन फिल्म गुडबाय की अपनी को-स्टार रश्मिका के सपोर्ट में उतरे हैं। उन्होंने जल्द ही दोषियों के खिलाफ लीगल एक्शन की मांग की है। बिग बी के साथ फैंस भी रश्मिका के सपोर्ट में खड़े हैं। वहीं इस वीडियो के सामने आने पर एक्ट्रेस का भी बयान सामने आया है।

रश्मिका के अलावा कई लोग साइबर क्राइम का शिकार हो चुके हैं। AI के बढ़ते इस्तेमाल से ऐसी घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।

इस चीज के बारे में बात करने से दुखी हूं- रश्मिका
बिग बी और फैंस के बाद रश्मिका ने भी इस वीडियो पर अपना रिक्शन दिया है। इंस्टग्राम पर स्टोरी शेयर कर उन्होंने लिखा है- मेरे डीपफेक वीडियो, जो ऑनलाइन फैलाए जा रहे हैं, उसके बारे में बात करते और उसे शेयर करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है।

ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ केवल मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं।

आज एक महिला और एक एक्ट्रेस के तौर पर मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरे प्रोटेक्शन सिस्टम हैं। अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में थी, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकती कि मैं इस सिचुएशन से खुद को कैसे बाहर निकाल पाती।

इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की फेक चीजों से प्रभावित हों, इस पर जल्द से जल्द पर एक्शन लेने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button