देश/विदेश

ED ने पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को भेजा समन, पीसीसी चीफ डोटासरा के घर पर छापा

Rajasthan Election 2023: : प्रवर्तन निदेशालय ने पेपर लीक प्रकरण में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर छापा मारा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को समन भेजा है।

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ईडी के छापों ने सियासी तूफान ला दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापे मारे हैं। पेपर लीक प्ररकण में ईडी की टीम ने डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। एक टीम उनके निजी आवास सीकर भी पहुंची। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी समन जारी किया गया है। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। वैभव पर फेमा कानून के उल्लंघन का आरोप है। उनसे इस पर ही पूछताछ होगी।

हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ले चुके निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला पर भी ईडी का एक्शन हुआ है। हुडला को कांग्रेस ने महुआ से अपना प्रत्याशी बनाया है। डोटासरा के सीकर और जयपुर आवास पर छापे मारे हैं। ईडी ने कुल 12 स्थानों पर कार्रवाई की है। जयपुर में तीन और सीकर में दो ठिकाने शामिल हैं। उधर, सीकर से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों ने सुबह डोटासरा के निवास पर सर्च की कार्रवाई की। इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। करीब एक दर्जन अधिकारियों ने सुबह 9:30 बजे नवलगढ़ रोड स्थित पीएससी के गोविंद डोटासरा के निवास पर यह कार्रवाई की है | सीकर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता रिठाला के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे। घर के बाहर ही धरना देते हुए ईडी और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि केंद्र सरकार जान-बूझकर बदले की कार्रवाई की और दबाव बनाने के लिए ईडी की कार्रवाई करवा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button