ब्रेकिंग

बिहार के बक्सर में पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, 20 यात्री जख्मी, राहत-बचाव का काम जारी

North East Express Train Accident: दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (गाड़ी नंबर 12506) की छह बोगियां बिहार के बक्सर और आरा के बीच में बेपटरी हो गई. बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा हुआ है. बक्सर और आरा के बीच रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (गाड़ी नंबर 12506) की 6 बोगियां बेपटरी हो गईं. इस हादसे में कई यात्रियों के जख्मी होनी की खबर है. घटना का वीडियो भी सामने आया है. जहां यात्रियों के बीच चीख-पुकार मची हुई देखी जा सकती है. ट्रेन दिल्ली से असम के कामख्या जा रही थी.

यह हादसा रात के करीब दस बजे हुआ. CPRO ने फोन पर कहा है कि कुछ डिब्बे बेपटरी हो गए हैं. रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गया हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

रेलवे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट आज 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. पटना के लिए 9771449971, दानापुर के लिए 8905697493, आरा के लिए  8306182542 और कंट्रोल रूम के लिए 7759070004 नंबर हैं.

20 यात्री हुए घायल-रेलवे

रेलवे अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि कम से कम 20 घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ज्यादातर लोगों को हल्की चोटें लगी है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बक्सर और आरा के डीएम से की बात

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बक्सर और आरा के डीएम-एसपी से बात की. उन्हें घायलों के लिए उचित व्यवस्था करने और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द घटना स्थल पर भेजने का निर्देश दिया है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- राहत कार्य जारी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”बक्सर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट ट्रेन के डिरेल होने की सूचना प्राप्त हुई है. इस संबंध में रेलवे के आला अधिकारियों से बातचीत कर हालात का जायजा लिया. बाबा केदारनाथ से कामना करता हूं कि सभी यात्री सुरक्षित हों. राहत कार्य शुरू हो चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button