राजनीति

सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस नेता जागेसर लहरे ने दी बधाई

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर बिलाईगढ़ विधानसभा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता जागेसर लहरे ने प्रदेशवासियों को बधाई दी।

जागेसर लहरे ने ट्वीट कर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देते हुए कहा, “जम्मो छत्तीसगढ़वासी मन ल हमर अधिकृत 30वां जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ के पहिली बछर के बधाई। महतारी के रतन बेटा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के आभार, आपके नेतृत्व म बिलाईगढ़ मा चारोमुडा विकास होवत है।”

 

बता दें, बिलाईगढ़ विधानसभा से कांग्रेस नेता व अधिवक्ता जागेसर लहरे ने अपनी दावेदारी पेश करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष को अपना नाम दें चुके हैं। सारंगढ़-बिलाईगढ़ रायगढ़ से अलग होकर नया जिला बना है। इसमें सारंगढ़ और बिलाईगढ़ दो विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है। दोनों सीटों पर कांग्रेस विधायक हैं। एक विधायक को लोगों ने पसंद किया जबकि दूसरे को नापसंद। बिलागढ़ विधानसभा को लेकर एक सर्वे के अनुसार यह कहा जा रहा है कि वर्तमान विधायक चन्द्रदेव राय को लेकर लोगों में नाराजगी है, ऐसे में पार्टी नए चेहरे की तलाश कर रही है। सूत्रों के अनुसार साफ़-सुधरे छवि को लेकर अधिवक्ता जागेसर लहरे को पार्टी टिकट दे सकती है, इसके पीछे कई कारण है, जागेसर लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े है, प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अ.जा विभाग छ.ग. के रूप में दायित्व निभा रहे है, ऐसे में पार्टी उन्हें चन्द्र देव राय के विकल्प के रूप में बिलाईगढ़ विधानसभा से चुनाव लड़ा सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button