छग/मप्र

सीमेंट व कंक्रीट से बनीं छत्तीसगढ़ की 93 प्रतिशत सड़कें अमानक, आप प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने साधा निशाना

रायपुर : पिछले दिनों हाईकोर्ट ने बदहाल सड़कों के संदर्भ में स्वत: संज्ञान लेते हुए जनहित पर सुनवाई शुरू की थी। इस बात से छत्तीसगढ़ की सड़कों का हाल समझना आसान हो जाता है। प्रदेश की कुंभकर्णी सरकार सड़कों को लेकर कितना उदासीन है, इसका अंदाजा कैग की हालिया रिपोर्ट से भी लगाया जा सकता है। जिसके अनुसार सीमेंट व कंक्रीट से बनीं प्रदेश की 93 प्रतिशत सड़कें अमानक हैं। इन्हीं गंभीर विषयों पर आज शनिवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरज उपाध्याय द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।

इस दौरान “आप” प्रदेश प्रवक्ता सुरज उपाध्याय ने बताया कि प्रदेश की सड़कों की हालत इतनी खराब है कि राज्य की खबरों में सर्वथा सड़क दुर्घटनाओं की खबरें सर्वाधिक हैं। आलम यह है कि अंदाजा लगाना मुश्किल है कि प्रदेश में गड्ढों में सड़कें बनाई गईं हैं या सड़कों में गड्ढें हैं। कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि देशभर में इतनी खराब हालत में किसी प्रदेश की सड़कें नहीं हैं। प्रदेश में सत्ताधारी दल हों या विपक्ष दोनों पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल प्रदेश निधि को लूटने का कार्य किया है। पूरे प्रदेश में आप कहीं भी घूम आइए चाहे राजधानी रायुपर हो या भिलाई या रायगढ़ प्रदेश के सभी जिलों में सड़कें बदहाल और खस्ताहाल हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने रायपुर के बहुप्रतिक्षित टाटीबंध ओव्हर/अंडरब्रिज को आमजनमानस के लिए खोलने के बाबत कहा कि बहुचर्चित-विलंबित टाटीबंध ओव्हरब्रिज व अंडरब्रिज के कारण नित-नए समस्याओं से जूझ रहे शहरवासियों की परेशानी के मद्देनजर रायपुर जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जल्द से जल्द ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा करने हेतु राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण रायपुर छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है।

“आप” प्रदेश प्रवक्ता सुरज कुमार उपाध्याय ने सत्ताधारी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि शहर में विलंबित निर्माणाधीन ओवरब्रिज के कारण आलम यह है कि प्रतिदिन 5 लाख से अधिक लोगों को आए दिन समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है। लोगों की समस्याओं के प्रति उदासीन भूपेश सरकार के निरंकुश रवैये से प्रदेश में आप कहीं भी चले जाइए आपको सड़कों की हालत खस्ताहाल ही मिलेंगी। साथ ही सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जल्द से जल्द ओवरब्रिज को चालू नहीं किया गया तो पार्टी इसे लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी।

सुरज कुमार उपाध्याय ने कहा कि अब चूंकि वर्षाऋतु प्रारंभ हो चुका है। ऐसे में गड्ढों में वाहनों के फसने, गिरने व ज रफ्तार वाहनों द्वारा अनियंत्रित होकर आगे के वाहन को दुर्घटनाग्रस्त किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ आपसे अनुरोध करता है, तत्काल टाटीबंध ओव्हर/अंडरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कराकर परेशान जनता के हितों की रक्षा करें। यदि 15 दिवस के भीतर के कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है, तो “आप’ पार्टी धरना प्रदर्शन घेराव करने हेतु बाध्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button