प्रदेश

हम उनका चेहरा भी देखने को तैयार नहीं हैं और आप गठबंधन की बात कर रहे हैं, खींचतान जारी

Punjab Politics: एक तरफ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जहां ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस’ (INDIA) का हिस्सा है, दूसरी तरफ पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच खींचतान जारी है.

 पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने गुरुवार को पंजाब में उनकी पार्टी और आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. बाजवा ने बताया कि उन्होंने पंजाब में पार्टी के कैडर और नेताओं के रुख के बारे में केंद्रीय नेतृत्व को पहले ही सूचित कर दिया है. बाजवा की यह प्रतिक्रिया पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वाडिंग के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में सार्वजनिक मुद्दों पर सत्तारूढ़ आप के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी.

‘हम उनका चेहरा देखने को तैयार नहीं’
कांग्रेस नेता  बाजवा से जब आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ हाथ नहीं मिलाएगी और उन्होंने दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है. बाजवा ने कहा, ‘हम उनका चेहरा भी देखने को तैयार नहीं हैं और आप गठबंधन की बात कर रहे हैं. उनके साथ गठबंधन में कौन प्रवेश करेगा? वे पंजाब विरोधी हैं. उन्होंने बाढ़ से निपटने को लेकर भगवंत मान-नीत पंजाब सरकार की ‘खराब तैयारियों’ की भी आलोचना की.

आप सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे
वहीं आपको बता दें कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने आप के खिलाफ निशाना साधा था. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जहां इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लुशिव अलायंस’ (इंडिया) का हिस्सा बनी है. वहीं पंजाब में कांग्रेस लगातार आप सरकार को घेर रही है. जिसको लेकर राजा वडिंग ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा संवैधानिक मूल्यों की रक्षा और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़ी है.

विपक्षी समूह ‘इंडिया’ में कांग्रेस और आप के हाथ मिलाने पर उन्होंने कहा कि कई विपक्षी दल जो बीजेपी और और संघ की विचारधारा के खिलाफ हैं, उन्होंने हाथ मिला है. वडिंग ने कहा कि पंजाब में हम मुख्य विपक्षी दल हैं सार्वजनिक मुद्दों पर आप सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button