प्रदेश

एक शाम भारत यात्रियों के नाम – भारत जोड़ो यात्रियों के सम्मान समारोह में भोपाल के हुमैद शकील हुए सम्मानित

दिल्ली : राजधानी दिल्ली में आयोजित “एक शाम भारत यात्रियों के नाम” सम्मान समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में भारत जोड़ो यात्रियों को सम्मानित किया। जिसमें भोपाल के युवा कांग्रेस नेता हुमैद शकील को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में सम्मानित किया गया।

हुमैद शकील भोपाल की नरेला विधानसभा से चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं। जब भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश से गुज़र रही थी तब हुमैद भोपाल से सांवेर तक अपने सभी साथीयों के साथ पदयात्रा करते हुऐ सांवेर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे।

हुमैद ने बताया कि उनकी यह यात्रा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ओर से उनके नेता श्री राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा को समर्पित थी। इस पदयात्रा में नरेला विधानसभा के सभी साथियों का साथ ही उनकी शक्ति थी। अपनी विधानसभा में वो लगातार जनसंपर्क करते रहते हैं लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिस तरह से उन्हें लोगों का प्यार और समर्थन मिला उससे उनका हौसला दुगुना बढ़ गया है।

सम्मान समारोह कार्यक्रम ऑल इण्डिया क़ौमी तंजीम के द्वारा रखी है थी। जिसका संचालन छत्तीसगढ़ के बंटी खान और उनकी टीम के सदस्यों ने किया था। कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में छत्तीसगढ़ के भारतयात्री राजनांदगांव की क्रांति बंजारे और जशपुर की आशिका कुजूर ने सभी भारत यात्रियों को आमंत्रित करने से लेकर आने जाने रुकने और खाने की व्यवस्था में सहयोग किया। भारत जोड़ो यात्रा खत्म होने के पांच महीने बाद सभी यात्रीयों ने पुनः एक मंच पर एकत्रित होकर कार्यक्रम को सफ़ल बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button