ब्रेकिंग

आदिपुरुष फिल्म के डायलॉग्स के बाद चंद्रयान 3 लॉन्च पर बधाई देने के लिए ट्रोल हुए मनोज मुंतशिर

चंद्रयान 3 : अनुभवी गीतकार और कवि मनोज मुंतशिर पिछले काफी दिनों से विवादों में हैं। दरअसल, ओम राउत की ‘आदिपुरुष’ में मनोज मुंतशिर के डायलॉग्स को फिल्म रिलीज होने के बाद से बहुत आलोचना मिली। सिनेमाघरों में दस्तक देने के तुरंत बाद ही हनुमान जी के डायलॉग सवालों के घेरे में आ गए थे, जिसकी वजह से दर्शकों का गुस्सा मनोज मुंतशिर पर रह-रहकर फूट रहा है। हाल ही में मनोज मुंतशिर को फिर एक बार सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। दरअसल, चंद्रयान 3 के लॉन्च के लिए इसरो को बधाई देने के बाद मनोज मुंतशिर को सोशल मीडिया पर बेरहमी से ट्रोल किया गया।

रामायण’ पर आधारित ‘आदिपुरुष’ की रिलीज के बाद से मनोज मुंतशिर को ओम राउत की फिल्म में विवादास्पद डायलॉग्स को लेकर सोशल मीडिया पर उनका लगातार मजाक उड़ाया जा रहा है। सस्ते और आपत्तिजनक संवादों के लिए अक्सर उन्हें ट्रोल किया जाता है क्योंकि दर्शक मनोज मुंतशिर जैसे अनुभवी लेखक से इस तरह के संवादों की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं कर रहे थे। ऐसा ही कुछ आज भी हुआ, जब मनोज मुंतशिर ने चंद्रयान 3 के लॉन्च पर इसरो को बधाई दी। अपने ट्विटर हैंडल पर मनोज ने एक वीडियो साझा किया था, जिस पर फैंस उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं।

मनोज मुंतशिर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अपनी टीम के साथ चंद्रयान 3 के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार करते दिख रहे हैं। वह अपने ऑफिस में लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे हैं। वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘तेरे आसमां पे चंद्रमा जब तक रहे कायम…झुकने नहीं देंगे कभी मां का चेहरा देखना हम…वन्दे-भारतम।’

मनोज मुंतशिर ने यह वीडियो अपनी खुशी जाहिर करने के लिए किया था, लेकिन उन्हें ऐसा करना भारी पड़ गया। जब से उन्होंने यह पोस्ट साझा किया है, तभी से नेटिजन्स द्वारा उन्हें बहुत बुरी से ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग ‘जलेगी तेरे बाप की..’ का जिक्र करते हुए कमेंट किया, ‘बता तो दें अब पेट्रोल किसका या जली किसकी?’ दूसरे ने कमेंट किया, ‘अब कुछ भी कर लो तुम्हारा सच सबको पता चल गया है… एक नंबर के नौटंकी।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘आदिपुरुष में डायलॉग लिख के देश का नाम डूबा कर बोल रहा हूं झुकने नहीं देंगे सर तेरा…थोड़ी भी शर्म बाकी है तो चुप बैठें…भगवान के नाम और  भारत माता के नाम से दूर रहें।’

‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स के लिए ट्रोलिंग झेलने के बाद, मनोज मुंतशिर ने कथित तौर पर कहा कि डायलॉग लिखने में कोई गलती नहीं थी, लेकिन यह शब्दों को सरल बनाने के लिए एक जानबूझकर उठाया गया कदम था। फिल्म का सबसे विवादित डायलॉग था ‘कपड़ा तेरे बाप का, आग तेरे बाप की, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरी बाप की।’ मनोज मुंतशिर ने ट्रोलिंग के बाद, कुछ दिन पहले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ‘बिना शर्त माफी’ भी मांगी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button