देश/विदेश

Ghaziabad Accident: दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर हुआ बड़ा हादसा, स्‍कूल बस में जोरदार टक्‍कर, 6 की मौत

गाजियाबाद: गाजियाबाद: उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में मंगलवार सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर एक स्‍कूल बस गलत दिशा में आ रही थी। इस बीच सामने से आ रहे कार से उसकी टक्‍कर हो गई। हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई जबकि आठ साल के बच्‍चे समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई। यह घटना क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र की है। मौके पर पहुंची पुलिस राहत कार्य में जुटी है। बताया जा रहा है कि लाल कुंआ से दिल्‍ली जाने वाली लेन पर दुर्घटना हुई है। पुलिस ने आरोपी बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को मौके पर जाकर घायलों का हरसंभव बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस और टीयूवी 300 कार में इतनी तेज टक्‍कर हुई कि कार सवारों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। सभी लोगों के शव कार के अंदर बुरी तरह फंस गए थे। हालात इतने खराब थे कि सभी शवों को गैस कटर से काटकर बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि स्‍कूल बस खाली थी और उसमें कोई ड्राइवर के अलावा कोई नहीं था।

मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला परिवार खाटू श्याम के दर्शन करने जा रहा था। टीयूवी गाड़ी में 4 बड़े और 4 बच्चे सवार थे। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर विजय नगर फ्लाईओवर के ऊपर गलत दिशा में आ रही स्कूल बस ने टक्कर मार दी। हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है और दो की हालत नाजुक बनी हुई है।

गाजियाबाद के अपर पुलिस उपायुक्‍त यातायात ने बताया कि यह हादसा सुबह छह बजे हुआ है। ये बस वाला दिल्‍ली गया हुआ था और दिल्‍ली से सीएनजी भरवाकर वापस लौट रहा था। गाजीपुर के पास से सीएनजी भरवाकर बस ड्राइवर डीएमई पर रॉन्‍ग साइड आ रहा था। कार सवार लोग मेरठ से आ रहे थे और उनको गुड़गांव जाना था। आमने सामने की टक्‍कर में छह लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका इलाज कराया जा रहा है। बस के ड्राइवर को पकड़ लिया गया है। इस मामले में पूरी गलती बस ड्राइवर की है जो दिल्‍ली से सीएनजी भरवाने के बाद रॉन्‍ग साइड में आ रहा था। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। कार में कुल आठ लोग सवार थे। ये बस नोएडा के बाल भारती स्‍कूल की है। बाकी छानबीन चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button