वेब स्टोरी

पीएम नरेंद्र मोदी का 7 जुलाई को रायपुर दौरा, 2 घंटे बस रहेंगे पीएम मोदी

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे की तैयारी तेज हो गई है। वे 7 जुलाई को रायपुर आएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से उनका अधिकारिक मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम अभी नहीं आया है। लेकिन मोटे तौर पर दो घंटे का कार्यक्रम उनका तय किया गया है।

पीएमओ ने अधिकारियों को इसी हिसाब से तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री 7 जुलाई को भारतीय वायुसेना के विमान से सुबह 9.40 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर औपचारिक स्वागत के बाद 9.50 बजे वे एयरफोर्स के हेलिकाप्टर से साइंस कालेज मैदान के लिए रवाना हो जाएंगे। साइंस कॉलेज ग्राउंड पर उनका 10 बजे से 10.30 बजे तक सरकारी कार्यक्रम रहेगा।

इस मौके पर वे भारत माला और रेलवे के प्रोजेक्ट का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। सरकारी कार्यक्रम उनका आधा घंटा का रहेगा। उसके बाद 10.30 से 11.30 बजे तक प्रायवेट कार्यक्रम यानी पार्टी का कार्यक्रम होगा। इसमें वे आम सभा को संबोधित करेंगे। सरकारी कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ होंगे। आम सभा के तुरंत बाद पीएम मोदी 11.30 बजे हेलिकाप्टर से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। 11.40 बजे वे एयरपोर्ट से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे।

जिला प्रशासन ने पीएम मोदी के दौरे की तैयारी शुरू कर दी है। साइंस कॉलेज मैदान में तीन हेलीपैड बनाए जाएंगे। एसपीजी के निर्देशानुसार आजकल में हेलीपैड बनाने का काम प्रारंभ हो जाएगा। जाहिर है, प्रधानमंत्री की सुरक्षा की पूरी कमान एसपीजी के हाथ में होती है। एसपीजी के नार्म के अनुसार जिला प्रशासन तैयारी करता है। एसपीजी के अधिकारी एक-दो दिन में रायपुर पहुंच जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button