चउचक खास

एक क्लिक करते ही डाउनलोड हो जाएगा ट्विटर का हर विडियो, सामने आया बड़ा अपडेट

Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) में बड़ा अपडेट सामने आया है। ट्वीटर ने वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा को जारी कर दिया है। इस सुविधा के तहत नए डाउनलोड वीडियो ऑप्शन को जोड़ा गया है। यानी ट्विटर यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी एप और साइट की मदद से सीधे प्लेटफॉर्म पर ही वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है।

एप रिसर्चर और ट्विटर यूजर Nima Owji ने इस फीचर की जानकारी देते हुए स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। यूजर का कहना है कि ट्विटर वीडियो डाउनलोड बटन पर काम कर रहा है! और क्रिएटर्स इसे इनेबल/डिसेबल भी कर सकेंगे। दावा है कि इस फीचर को जल्दी ही रोल आउट किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने नया वीडियो एप लॉन्च करने की घोषणा की है।

ट्विटर वीडियो एप
ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी स्मार्ट टीवी के लिए एक वीडियो एप पर काम कर रही है। एप यूजर्स को अपने टीवी पर ट्विटर वीडियो देखने की अनुमति देगा, और इससे लोगों को नए वीडियो खोजने में भी आसानी होगी। मस्क ने 18 जून, 2023 को एक ट्वीट में यह जानकारी दी थी। मस्क ने एक ट्विटर यूजर्स को रिप्लाई में कहा था कि एप आ रहा है। यह एप टीवी ग्रुप के लिए उपलब्ध होगा।

स्मार्ट टीवी के लिए वीडियो एप की घोषणा इस बात का संकेत है कि मस्क ट्विटर को अधिक वीडियो-केंद्रित प्लेटफॉर्म बनाने के लिए गंभीर हैं। ट्विटर हाल के वर्षों में वीडियो पर जोर दे रहा है, और कंपनी ने यूजर्स के लिए वीडियो देखना और शेयर करना आसान बनाने के लिए कई फीचर्स लॉन्च किए हैं। स्मार्ट टीवी के लिए वीडियो एप इस प्रयास का विस्तार है, और इससे लोगों के लिए अपने टीवी पर ट्विटर वीडियो देखना आसान हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button