देश/विदेश

रॉकेट की तेजी से भाग रहा MRF का शेयर? जानिए क्या निवेश करने का है सही मौका

नई दिल्ली: टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ (MRF) ने आज रेकॉर्ड बना दिया है। एमआरएफ के एक शेयर की कीमत एक लाख रुपये के पार चली गई है। देश में यह उपलब्धि हासिल करने वाली एमआरएफ पहली कंपनी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अभी शेयर में आने वाले दिनों में और तेजी देखने को मिल सकती है। यह लॉन्ग टर्म में 1,50,000 रुपये तक जा सकता है। नियर टर्म में यह 1.15 हजार रुपये और दिवाली तक 1.25 लाख रुपये तक जा सकता है। डेटा के मुताबिक देश में कम से कम 15 स्टॉक ऐसे हैं जो 10,000 रुपये से ऊपर ट्रेड कर रहे हैं। बीएसई पर एमआरएफ का शेयर 1.37% चढ़कर 52 हफ्तों के नए हाई लेवल 100,300 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। इससे पहले मई में एमआरएफ के शेयर महज 66.50 रुपये कम रहने के कारण एक लाख का आंकड़ा नहीं छू पाये थे। हालांकि आठ मई को वायदा बाजार में मनोवैज्ञानिक रूप से महत्वपूर्ण इस स्तर को एमआरएफ के शेयर पार कर गए थे।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अभी शेयर काफी हाई वैल्यूएशन पर है। ऐसे में यह महंगा स्टॉक है। अभी कुछ दिन इंतजार करना अच्छा रहेगा। वहीं जिनके पास यह शेयर हैं वह प्रॉफिट बुक कर सकते हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, स्टॉक में केवल एक बाय कॉल, दो होल्ड और 8 सेल कॉल हैं। शेयर पर 12 महीनों का टारगेट प्राइस 84047 रुपये है। यह इसके मौजूदा लेवल से 16 फीसदी की गिरावट का संकेत देता है।

एमआरएफ के शेयरों में तेजी की वजह इसका शानदार वाल्यूम है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, एमआरएफ के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। ऐसे में निवेशकों का भरोसा इस शेयर पर बढ़ा है। शेयर में अच्छी खरीदारी की वजह से भी तेजी आई है। बता दें कि भारत में एमआरएफ उच्चतम मूल्य टैग वाले शेयरों की सूची में सबसे ऊपर है। हनीवेल ऑटोमेशन, जिसके शेयर आज 41,152 रुपये के भाव पर बेचे जा रहे थे, यह सूची में दूसरे स्थान पर है, इसके बाद पेज इंडस्ट्रीज, श्री सीमेंट, 3 एम इंडिया, एबोट इंडिया, नेस्ले और बॉश हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button