चउचक खास

आगरा में स्पेशल 26 मूवी की तरह फर्जी इनकम टैक्स अधिकारियों ने मारा छापा

उत्तर प्रदेश: आगरा में मंगलवार रात को पुलिस चेकिंग कर रही थी, उन्होंने सैंया में कार सवार सात लोगों को रोक लिया, उनके पास से फर्जी आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर और क्राइम सर्विलांस एंड इंटेलीजेंस काउंसिलिंग के पहचान पत्र मिले, इसके बाद पुलिस ने पूछताछ की तो मामला खुलता चला गया।

स्पेशल 26 मूवी की तरह मारते थे छापा
पूछताछ में सामने आया है कि स्पेशल 26 मूवी की तरह से एक गिरोह बनाया था, गिरोह के सदस्य पहले रैकी करते थे, काला धन रखने वाले व्यापारियों का ब्योरा जुटाया जाता था। इसके बाद छह से सात फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम के साथ छापे मारते थे, क्योंकि व्यापारी के पास काला धन होता था इसलिए वे कुछ बोलता नहीं था, उससे कैश जब्त करने के साथ ही पैसे भी ले लेते थे।

आगरा से लिया फर्जी आईडी कार्ड
पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया कि उनको कासगंज निवासी दिनकर मिश्रा उपलब्ध कराता था, पहचान पत्र पर फोटो धुंधला होता था जिससे कोई पता नहीं कर सके। इस बार पहचान पत्र देने के लिए गिरोह के सदस्यों को दिनकर ने आगरा बुलाया था, यहां उसने गिरोह को पहचान पत्र दिए।

गिरोह में नोएडा और दिल्ली के शातिर
पुलिस द्वारा पकड़े गए गिरोह में नोएडा और दिल्ली के रहने वाले शातिर हैं। पुलिस ने जितेंद्र कुमार निवासी भजनपुरा दिल्ली, रितेश कुमार निवासी बेगूसुराय बिहार हाल निवासी सेक्टर 82 नोएडा, गुलाब हसन निवासी शकूरपुर दिल्ली, वसीम,गुलफाम निवासी भलसुआ  दिल्ली, वीरू निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली और सुशील कुमार निवासी खजूरी दिल्ली अरेस्ट किया है। इनके पास से पहचान पत्र, मोबाइल, डेबिट कार्ड और आठ मोबाइल मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button