देश/विदेश

बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप, दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा समन

Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली नाबालिग पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने डीसीपी, नई दिल्ली को समन जारी किया है. दरअसल, कुछ दिनों पहले एक शख्स ने खुद को नाबालिग लड़की का चाचा बताकर उससे जुड़े कागजात प्रेस के सामने रखे थे. इसमें उस शख्स ने दावा किया था कि आरोप लगाने वाली लड़की नाबालिग नहीं है.

इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “एक आदमी खुद को बृज भूषण के खिलाफ शिकायत देने वाली नाबालिग बच्ची का चाचा बता, उसके काग़ज़ात प्रेस में दिखा लड़की की पहचान उजागर कर रहा है. पुलिस को नोटिस कर रही हूं, इस आदमी के खिलाफ पॉक्सो में एफआईआर हो.” स्वाति मालीवाल ने सवाल किया कि क्या इसलिए ही बृज भूषण को छोड़ा हुआ है जिससे पीड़िता पे दबाव बन सके?

बृजभूषण के खिलाफ 2 एफआईआर-

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की यौन शोषण की शिकायत को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हुई थीं. इसमें एक एफआईआर नाबालिग से यौन शोषण को लेकर है, जिसमें पॉक्सो एक्ट लगाया गया है जबकि दूसरी एफआईआर अन्य पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है.

इन्हीं शिकायतों को लेकर रेसलर्स बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पिछले एक महीने से ज्यादा समय से पहलवानों ने जंतर मंतर पर धरना दे रखा था, जिसे 28 मई को दिल्ली पुलिस ने हटा दिया था. पहलवानों के संसद मार्च को कानून का उल्लंघन बताते हुए पुलिस ने धरना स्थल से सारा सामान हटाकर दूसरे जगह भेज दिया था. पुलिस ने ये भी कहा था कि पहलवानों को अब जंतर मंतर पर धरना करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button