खेल

मुंबई इंडियंस v/s गुजरात टाइटंस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आज का मैच

IPL NEWS: आईपीएल 2023 का क्वालिफायर-2 मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों के लिए अहम है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम ही फाइनल में सीएसके के साथ खेलेगी। फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला मुकाबला कांटे के टक्कर से कम नहीं होने वाला है। मुंबई इंडियंस इस मुकाबले को जीतने के लिए गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अपना निशाना बनाने वाली है।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस अब तक कुल तीन बार गुजरात टाइटंस से भिड़ चुकी है, जिसमें दो में मुंबई को जीत मिली और वहीं एक मुकाबले को गुजरात जीतने में कामयाब रही। इन तीनों ही मुकाबले में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक भी विकेट नहीं मिला।

इस सीजन में खेले गए मुंबई के खिलाफ पहले मुकाबले में शमी ने चार ओवर में 18 रन दिए थे। विकेट तो उन्हें नहीं मिला, लेकिन इकॉनमिकल बॉलिंग की वजह से गुजरात की टीम इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रही। वहीं, वानखेड़े में दोनों टीमों के बीच खेले गए इस सीजन के दूसरे मुकाबले में शमी ने चार ओवर में 53 रन लुटा दिए।

पिछले साल दोनों टीमों के बीच ब्रेबॉर्न में खेले गए मुकाबले में शमी ने चार ओवर में 42 रन लुटा दिए थे। इन दोनों मैचों में शमी महंगे साबित हुए मुंबई की टीम जीतने में कामयाब रही। यानी मुंबई के लिए क्वालिफायर-2 में बस एक ही रणनीति होगी कि शमी के खिलाफ रन बनाओ और मैच जीतो। शमी अगर पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी कर जाते हैं तो मुंबई के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

शमी के लिए यह सीजन शानदार-
 
गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए आईपीएल 2023 शानदार रहा। उन्होंने इस सीजन में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से 26 विकेट लेकर पर्पल कैप के हकदार बने हुए हैं। शमी ने अबतक 15 मैचों में दो बार चार विकेट ले चुके हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट लिए थे।
इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शीर्ष दो गेंदबाज गुजरात टाइटंस के ही हैं। जहां तेज गेंदबाज शमी ने 26 विकेट लेकर लिस्ट में सबसे आगे हैं तो वहीं स्पिनर राशिद खान अबतक 25 विकेट ले चुके हैं। मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस के बीच क्वालिफायर-2 मुकाबला शुक्रवार 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button