देश/विदेश

भारत की राजनीति में हंगामा मचा,पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी

अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की नई रिपोर्ट आने के बाद से भारत की राजनीति में हंगामा मच गया है। विपक्ष ने मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। वहीं मामले में कांग्रेस सांसद और लोकसभा नेताप्रतिपक्ष राहुल गांधी की भी प्रतिक्रिया आई है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सेबी ने अपने चीफ के खिलाफ लगे गंभीर आरोपों से समझौता किया है। उन्होंने निवेशकों से जुड़े पैसे लेकर सवाल भी पूछे। वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब बिल्कुल साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री जेपीसी जांच से इतने डरे हुए क्यों हैं और इससे क्या खुलासा हो सकता है।

बता दें कि अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने नई रिपोर्ट में सीधा मार्केट रेगुलेटर सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच पर अडानी ग्रुप के साथ मिले होने का दावा किया, जिसके बाद भारत की राजनीति बेहद गरमा गई।

रविवार 11 अगस्त, 2024को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो मैसेज जारी कर इस मामले में तीन बड़े सवाल पूछे. यूपी के रायबरेली से सांसद ने कहा, “छोटे खुदरा निवेशकों की संपत्ति की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले सेबी ने चीफ के खिलाफ लगे गंभीर आरोपों से समझौता किया है. देशभर के ईमानदार निवेशकों के पास सरकार से महत्वपूर्ण प्रश्न हैं।

राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में जो तीन सवाल दागे, वे इस प्रकार हैं: सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच ने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया? अगर निवेशक गाढ़ी कमाई खो देते हैं, तो किसे जवाबदेह ठहराया जाएगा…पीएम मोदी, सेबी अध्यक्ष, या गौतम अडानी? बेहद गंभीर आरोपों के सामने आने के बाद क्या अब सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर इस मामले में स्वतः संज्ञान लेगा?

कांग्रेस सांसद ने कहा कि अब बिल्कुल साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री जेपीसी जांच से इतने डरे हुए क्यों हैं और इससे क्या खुलासा हो सकता है। राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया, उसमें शुरुआत में उन्होंने उस क्रिकेट मैच के अंपायर का जिक्र भी किया जो कम्प्रोमाइज (फिक्सिंग के संदर्भ में) होता है। उन्होंने सवाल उठाया और उदाहरण देते हुए कहा कि जब इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बड़े इंटरनेशनल मैच का अंपायर ही कंप्रोमाइज होगा तब उस मैच का क्या होगा!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button