उप्र/बिहार

मौसम विभाग, कई राज्यों में भारी बारिश ,येलो अलर्ट जारी छत्तीसगढ़ ,मध्यप्रदेश,ओडिशा

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने मुंबई और दिल्ली के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. IMD ने कहा, “कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब,दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़ ,मध्य प्रदेश, ओडिशा में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.”

 

IMD ने 2 दिनों के लिए दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान शहर के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने कहा, “उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली, NCR (गुरुग्राम, मानेसर) कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, पानीपत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ हल्की गरज और बिजली गिरने की संभावना है.”

 

मुंबई में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने ज्वार आने की भविष्यवाणी की है. मुंबई क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार, राज्य की राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट रहेगा. आपको बता दें कि यहां पिछले कुछ हफ़्तों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है. मुंबई पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें नागरिकों से शहर में भारी बारिश के कारण तटीय क्षेत्रों से बचने के लिए कहा गया है. भारी बारिश के कारण मुंबई में कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिससे यातायात जाम हो गया है.

 

मौसम अपडेट

महाराष्ट्र, गोवा, हरियाणा, गुजरात, पंजाब, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड आदि के अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. IMD ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button