छग/मप्र

बूथ स्तर पर घर-घर जनसंपर्क दिल्ली में विधानसभा, चुनावों से पहले, BJP अपनी कमजोर सीटों को मजबूत

नई दिल्ली : दिल्ली की 23 देहात विधानसभा सीटों पर किसान मोर्चा ग्राम परिक्रमा अभियान शुरू करेगा. इसके तहत बूथ स्तर पर घर-घर जनसंपर्क कर केंद्र सरकार की योजनाएं बताई जाएंगी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों से पहले BJP अपनी कमजोर सीटों को मजबूत करने में जुट गई है. किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में यह फैसला लिया

अलीपुर में आयोजित किसान मोर्चा की कार्यकारिणी बैठक में BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेनवा ने कहा कि 1961 से किसानों की जमीन के अधिग्रहण के बदले वैकल्पिक दुकान व प्लॉट देने की पॉलिसी है, लेकिन 2016 में आप सरकार ने किसानों के वैकल्पिक प्लॉट के आवंटन के आदेश निरस्त कर दिए. इस फैसले से राजधानी में 16,500 किसानों को प्लाट नहीं मिले. दिल्ली सरकार ऐसी है,जो किसानों को किसान होने का दर्जा तक नहीं देती. यहां के किसान ट्रैक्टर और दूसरे कृषि उपकरण खरीदने पर कर देते हैं.

 

सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि आप सरकार के चलते पूरी दिल्ली के साथ दिल्ली देहात में विकास कार्य ठप हो गए हैं. जनता इस सरकार से मुक्ति चाहती है.

 

दिल्ली में किसान अपने ही अधिकारों के लिए राज्य सरकार से लड़ रही है, लेकिन दिल्ली सरकार दिल्ली देहात के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने भी कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया और भाजपा के इतिहास पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम में जाएं और केंद्र सरकार की योजनाओं समेत उपलब्धियों के बारे में बताएं. लोगों की हरसंभव मदद की जाए.

 

दिल्ली सरकार को यमुना के मामले पर घेरा

दिल्ली भाजपा ने यमुना के मामले पर दिल्ली सरकार को घेरा. यमुना में बड़ी मात्रा में विषाक्त झाग बनने के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है. यह पहली बार है जब मानसून में इस तरह के विषाक्त झाग यमुना में बन रहे हैं. झाग का बनना संकेत देता है कि बड़ी मात्रा में अपशिष्ट जल, बिना उपचारित सीवेज और उद्योगों से निकलने वाले प्रदूषक यमुना में बिना किसी रोक-टोक के गिर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि 36 STP में से 24 से अधिक निर्धारित मापदंडों से बहुत नीचे काम कर रहे हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button