देश/विदेश

PM मोदी ने भ्रष्टाचार,कालाधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प लेते

PM मोदी संसद भवन के लोकसभा-राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के कई एजेंडो को देश के सामने रखा। इस दौरान पीएम मोदी ने भ्ष्टारचार और कालाधन के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने की एक बार फिर से बात दोहराई। PM ने भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प लेते हुए कहा कि सरकार ने जांच एजेंसियों को कठोरतम कार्रवाई करने की ‘खुली छूट’ दे रखी है। . प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्रवाई में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ पहले सबूतों के साथ गंभीर आरोप लगाने और बाद में साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने व गठबंधन करने के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

 

मैं चुनावी जीत-हार के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रहा, बल्

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हमारे लिए मिशन है। ये हमारे लिए चुनाव में हार-जीत का विषय नहीं है। हमने 2014 में जब सरकार बनाई थी तब हमने कहा था कि हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगी. भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा प्रहार करेगी और कालेधन पर वार करेगी

 

एजेंसियों को दी है छूट

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिना लाग-लपेट के कह रहा हूं और देशवासियों को भी बताना चाहता हूं कि हमने एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों और भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे रखी है। सरकार कहीं भी हस्तक्षेप नहीं करेगी।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हां, उन्हें (जांच एजेंसियों को) ईमानदारी से काम करना चाहिए। भ्रष्टाचार में फंसा कोई भी व्यक्ति कानून से बच नहीं पाएगा. यह मोदी की गारंटी है।

 

सीबीआई को बताया था पिंजरे में बंद तोता

 

सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विपक्षी सदस्यों के आरोपों का जिक्र करते हुए मोदी ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव जैसे विपक्षी नेताओं के बयानों का हवाला दिया, जिन्होंने संप्रग सरकार पर उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए थे। प्रधानमंत्री ने उच्चतम न्यायालय की उस टिप्पणी की याद दिलाई, जिसमें सीबीआई को ‘पिंजरे में बंद तोता’ बताया गया था।

 

लोकसभा में अब नहीं लगा पाएंगे जय फिलिस्तीन, जय हिंदू राष्ट्र….जैसे नारे, स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

 

कांग्रेस से जवाब मांगने के लिए दी आप को चुनौती

 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने संवाददाता सम्मेलन में देश के सामने आप के घोटालों के कई सबूत पेश किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब जवाब देना चाहिए कि वे सबूत सही थे या झूठे। उन्होंने कहा कि अब आप और कांग्रेस सहयोगी बन गए हैं. उन्होंने आप को चुनौती दी कि वह कांग्रेस से जवाब मांगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button