देश/विदेश

राहुल गांधी ने जोरदार से निशाना साधा ,पीएम मोदी पर आज लोकसभा में जवाब देंगे

राष्ट्रपति के अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर आज लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी अपनी बात रखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से सत्ता पक्ष पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे सकते हैं। पीएम मोदी लोकसभा में शाम 4 बजे के आसपास चर्चा का जवाब देंगे। धन्यवाद प्रस्ताव सोमवार को शुरू हुई चर्चा देर रात तक चलती रही। चर्चा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी बात रखी।

बता दें कि 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद सत्र के छठवें दिन (सोमवार) लोकसभा और राज्यसभा दोनों में गहमागहमी रही। राहुल गांधी ने हिंदुत्व अयोध्या जम्मू-कश्मीर, अग्निवीर समेत कई अहम मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और पर निशाना साधा था।

 

लोकसभा में राहुल गांधी ने लहराई भगवान शंकर की तस्वीर, जानिए क्या है पूरा मामला -Rahul Gandhi

 

लोकसभा की चर्चा में राहुल गांधी ने NEET Paper Leak का मुद्दा भी उठाया था। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में नीट परीक्षा कमर्शियल हो गई है। सरकार ने एक एक पेशेवर परीक्षा को व्यावसायिक परीक्षा में तब्दील कर दिया है। अब छात्रों को नीट की परीक्षा पर विश्वास नहीं रहा तथा उन्हें लगता है कि इसे अमीर परिवारों के छात्रों की मदद करने के लिए तैयार किया गया है

 

बीजेपी ने राहुल के आरोपों पर किया पलटवार

राहुल गांधी की ओर से संसद में दिए गए भाषणों का बीजेपी ने विरोध किया। बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने लोकसभा चुनाव में भय फैलाने और भ्रम की राजनीति की। संसद पर हमले के दोषी का समर्थन करने वालों को टिकट दिया. कांग्रेस ने ऐसे लोगों को टिकट दिया जिन्होंने देश के प्रधानमंत्री को लेकर गलत बयानबाजी की

 

बीजेपी बोली- ये राहुल की अग्निपरीक्षा

बीजेपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आप चुनाव जहां से लड़ने गए, वहां पीएफआई और मुस्लिम लीग जैसी संस्थाओं का समर्थन लेकर आप जीतकर आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दावा करती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल उनकी अग्निपरीक्षा है, लेकिन मैं कह रहा हूं कि यह प्रधानमंत्री मोदी नहीं, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की अग्निपरीक्षा है जो अब तक बिना जिम्मेदारी के अधिकारों के मजे लेते रहे. अब उन्हें जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button