देश/विदेश

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ,हरियाणा विधानसभा चुनाव की जोरदार तैयारियों में

राहुल गांधी : लोकसभा चुनाव में दमदार वासपी के बाद कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में हुल गांधी ने पार्टी नेताओं को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि सब हमारे कार्यकर्ता हैं, कोई गधा नहीं है। बस तय करना है कि कौन शादी का घोड़ा

इस समीक्षा बैठक में हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने अपने और परायों को लेकर गधे-घोड़े की बात की। हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने अपनों को घोड़ा बताया तो परायों को गधा। इसपर राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारे सभी कार्यकर्ता घोड़े-घोड़ी हैं। कोई गधा नहीं है. बस ये तय करना है कि कौन शादी का घोड़ा-घोड़ी है और कौन रेस का।

 

Rahul Gandhi से PM मोदी भी लेंगे सलाह, सैलरी भी कई गुना बढ़ी, जानें कितने ताकतवर हुए राहुल गांधी

 

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, हरियाणा के किसानों और नौजवानों को बीजेपी ने धोखा दिया है। कांग्रेस पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा, बीजेपी के 10 वर्षों के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है। सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर घोर अत्याचार हुए हैं, लाठियां बरसाईं गई हैं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार हुए हैं, महिलाओं पर अत्याचार हुए हैं, अपराधों में तेजी आई है. खरगे ने आगे कहा कि हम सबको एकजुट होकर जनता की आवाज बुलंद करना है।

 

पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और कई अन्य नेता शामिल हुए।

 

दीपक बाबरिया ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी तथा केसी वेणुगोपाल ने पार्टी की हरियाणा इकाई के 40 नेताओं के साथ बैठक की। लोकसभा चुनाव 2024 में हरियाणा में हमारा वोट शेयर बढ़कर 47.69 प्रतिशत हो गया। राहुल गांधी ने इसके लिए हमारी प्रशंसा की. उनके मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा है कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए एकजुट होकर काम करना है. कांग्रेस ने हालिया लोकसभा चुनाव में हरियाणा की कुल 10 सीट में से पांच सीट पर जीत हासिल की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button