प्रदेश

दिल्ली लोकसभा 25 मई मतदान ,‘बुर्का’ या फेस मास्क ,मतदाताओं की पहचान की मांग

लोकसभा चुनाव : नई दिल्ली (Lok Sabha Elections) के छठवें चरण के मतदान में 25 मई को दिल्ली (Delhi) की सभी सात सीटों पर वोटिंग होनी है। वहीं वोटिंग से 48 घंटे पहले BJP ने EC से बड़ी मांग कर डाली है। दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) ने Election Commission से मुलाकात कर बुर्का (Burqa) और फेस मास्क (face mask) पहनकर आने वाली महिलाओं की पहचान की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। दिल्ली बीजेपी की मांग पर EC ने कहा कि हम भी आपकी तरह निष्पक्ष मतदान चाहते हैं। इसे लेकर हम पूरी तरह गंभीर हैं। किसी भी अराजकता से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस और जवानों की तैनाती की गई

 

दिल्ली बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। उन्होंने 25 मई के मतदान के दौरान महिला अधिकारियों की मदद से ‘बुर्का’ या फेस मास्क पहनने वाली महिला मतदाताओं की पहचान की मांग की

प्रतिनिधिमंडल की तरफ से कहा गया कि यह कदम असामाजिक और अलोकतांत्रिक तत्वों को राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव में धांधली करने से रोकेगा।

दिल्ली भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने 25 मई को मतदान के दिन ‘बुर्का’ पहने महिला मतदाताओं की पहचान के लिए दिल्ली सीईओ को एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा गया है कि महिलाएं बुर्का या फेस मास्क पहनकर मतदान करने आती हैं, उनकी पूरी तरीके से पहचान के बाद ही मतदान की अनुमति दी जानी चाहिए। महिला पदाधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल की मांग की जिसमें बीजेपी विधायक अजय महावर और मोहन सिंह बिष्ट, राज्य सचिव किशन शर्मा और वकील नीरज गुप्ता शामिल थे।

मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग

बीजेपी विधायक अजय महावर (BJP MLA Ajay Mahawar) ने कहा कि किसी भी प्रकार की फर्जी वोटिंग न हो, इसके लिए कदम उठाए जाएं। दिल्ली चुनाव निकाय को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है, ईसीआई के नियमों के अनुसार, हम अनुरोध करते हैं कि आप बुर्का पहने मतदाताओं की पहचान को सत्यापित और क्रॉस-चेक करने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर पर्याप्त महिला मतदान अधिकारियों और महिला सुरक्षा कर्मियों को तैनात करें। खासकर ऐसे संसदीय क्षेत्रों में जहां ‘बुर्का-पहने’ महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है. बड़ी संख्या में बुर्का पहने महिलाएं मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर आती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button