ब्रेकिंग

चुनाव लड़ रहे थे मतदान से पहले निर्वाचन आयोग ने रद्द कर दिया कांग्रेस उम्मीदवारों का नामांकन

निलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द गुजरात में वोटिंग से पहले कांग्रेस के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। सूरत में पार्टी के उम्मीदवार ब्लूश कुंभानी के प्रस्तावक मुकर गए हैं। इससे उनका फॉर्म रद्द होने की संभावना बढ़ गयी है. ड्रामा कार्यक्रम में कांग्रेस की मंडली ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगा है। कांग्रेस के फॉर्म पर 21 अप्रैल को रात 11 बजे फैसला होगा।

नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द पार्टी उम्मीदवार ब्लुश कुंभानी का नामांकन रद्द होने की संभावना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर प्रशासन पर अल्पसंख्यकों का आरोप लगाया है। नामांकित कांग्रेस रद्द होने की स्थिति में उच्च न्यायालय में जाने की तैयारी कर रही है। बीजेपी ने इस बार सूरत से मुकेश भाई स्टूडियो को अस्थिरता बना दी है। अभी तक सूरत से दर्शन जरदोश अल्पसंख्यक क्षेत्र। वे वर्तमान रेल राज्य मंत्री भी हैं।

निलेश कुम्भानी नामांकन रद्द गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रपत्र की मंजूरी का अंतिम दिन 19 अप्रैल था। इसके बाद 20 अप्रैल को फॉर्म की जांच की गई। इसी दौरान बीजेपी की तरफ से ब्लूश कुंभानी के फॉर्म से जुड़े 3 प्रस्तावकों (टेकडेर्स) के शपथ पत्र पर उनके हस्ताक्षर होने की बात नहीं कही गई। इसके बाद ब्लूश कुंभानी का स्वरूप निरस्त होने की स्थिति में आ गया। कांग्रेस की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी/कलेक्टर से एक दिन का समय मांगा गया है।

नीलेश कुंभानी नामांकन रद्द नामांकन पर कल सुबह 11 बजे फैसला लेने की बात कही गई है। ब्लूश कुंभानी के वकील ने दावा किया कि कांग्रेस को एक दिन का समय दिया गया है। वकील ने कहा कि अधिकारी हमारी बात सुनने के बाद फैसला लेंगे। चुनाव अधिकारी रविवार सुबह 11 बजे प्रस्तावकों के साथ आने का आदेश दिया है। कुंभणी के नामांकन में अंतिम रूप से प्रस्तावकों के गायब होने की बात कही जा रही है।

नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द कांग्रेस के जिओ के तीन प्रस्तावों में कहा गया है कि कुंभाणी का स्वरूप उनकी दस्तखत नहीं है। इसी के बाद ब्लूश कुंभानी के स्वरूप पर विवाद हो गया। ब्लूश कुम्भानी ने अपने दोस्त और साथी प्रोफ़ेसर को प्रपोज़ल बनाया था। अब सवाल खड़ा हो गया है कि क्या कांग्रेस ने कांग्रेस के साथ मिलकर अपने अज़ीज़ लोगों के साथ मिलकर खेला है।

नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा है कि ब्लूश कुंभानी के फोन बंद हैं। हमारे हितों के समर्थक लापता हो गए हैं। अंगूर कहाँ ले जाया गया है, इसकी जानकारी नहीं है। कांग्रेस का निरादर कर लिया गया है। दलबदलू मुज़ाहिम के नामांकन पर भी सवाल उठाए गए हैं। यदि दोनों का नामांकन रद्द होता है तो बीजेपी को निर्विरोध उत्पन्न होने की संभावना भी बन सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button