प्रदेश

देश विरोधियों का गिरोह बनकर रह गई कांग्रेस राजनीतिक दल नही

Congress has become a gang of anti-nationals and not a political party.

रायपुर : कन्हैया कुमार के बतौर स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर कांग्रेस की दयनीय दशा और वैचारिक दरिद्रता पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने जमकर हमला बोला। श्री शर्मा ने सवाल दागा है कि कांग्रेस राजनीतिक दल है या वामपंथियों के हाथों का खिलौना बनकर रह गई है? आखिर सैकड़ों राष्ट्रविरोधी बयान देने वाले कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने अपना स्टार प्रचारक बनाकर अपने राजनीतिक चरित्र को बेनकाब कर दिया है। श्री शर्मा ने कहा कि ऐसे वैचारिक भटकाव के चलते इतिहास बनाने के दावे करती कांग्रेस बहुत जल्द इतिहास बनने की ओर अग्रसर हो रही है। पत्रकारवार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी भी उपस्थित थे।

शर्मा ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह, अफजल हम शर्मिंदा हैं-तेरे कातिल जिंदा हैं’ जैसे नारे जिनके नेतृत्व में लगने के आरोप है और सेना के जवानों पर महिलाओं के साथ बलात्कार करने जैसे निंदनीय आरोप मढऩे वाले, भारत माता के जयकारे का मजाक उड़ाने वाले ,कन्हैया कुमार का कांग्रेस पोषण कर रही है। भगवान श्रीराम ने जिस भारत भूमि को माता कहकर ‘जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी’ कहकर वंदना की है, उस भारत माता की जयकार का मखौल उड़ाकर जिस कन्हैया कुमार ने भारत राष्ट्र की अस्मिता, स्वाभिमान और गौरव को लहूलुहान करने का धत्कर्म किया, आज उसे छत्तीसगढ़ बुलाकर अपने पक्ष में प्रचार करवा कर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है कि वह न केवल राजनीतिक तौर पर लाचार हो गई है, अपितु राष्ट्रविरोधी ताकतों का हथियार भी बनकर रह गई है। श्री शर्मा ने कहा कि सेना के जवानों पर बलात्कार जैसे घृणित आरोप मढऩे वाले कन्हैया कुमार तब दिल्ली के जेएनयू में जश्न मना रहे थे, जब छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सेना के 72 जवान शहीद हुए थे। क्या कांग्रेसी और कन्हैया कुमार अपने इस आचरण के लिए कभी शर्मिंदगी महसूस करेंगे?

उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार जैसे संस्कृतिविरोधी, देश विरोधी कन्हैया कुमार को छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए बुलाकर कांग्रेस ने अपने राजनीतिक और वैचारिक दारिद्र्य के स्पष्ट रूप से स्वीकार कर लिया है। इससे यह भी आईने की तरह साफ हो गया है कि कांग्रेस अब एक राजनीतिक दल नहीं, देश विरोधियों का गिरोह बनकर रह गई है। ऐसी भारतविरोधी मानसिकता वालों से प्रचार करवाने से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना तय हो गया है। श्री शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की राष्ट्रभक्त जनता राष्ट्रविरोधी मानसिकता को करारा जवाब देना अच्छी तरह जानती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button