प्रदेश

रायपुर राजधानी की ट्रेफिक व्यवस्था भगवान भरोसे-उत्तम जायसवाल प्रदेश सचिव आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़

Traffic system of Raipur capital is God's trust - Uttam Jaiswal State Secretary Aam Aadmi Party Chhattisgarh

रायपुर:- आम आदमी पार्टी के नेता उत्तम जायसवाल ने राजधानी रायपुर की ट्रेफिक रायपुर राजधानी की ट्रेफिक व्यवस्था भगवान भरोसे-उत्तम जायसवाल प्रदेश सचिव आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़व्यवस्था को लेकर रायपुर कलेक्टर सहित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को पत्र लिखकर राजधानी की ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि चाहे पूर्ववर्ती कॉंग्रेस की सरकार हो या वर्तमान भाजपा की किसी ने भी राजधानी की ट्रेफिक को सुगम बनाने के लिए कोई भी प्रयास ईमानदारी से नही किये,जबकि आम आदमी पार्टी ने पूर्ववर्ती सरकार के जनप्रतिनिधियों से इस विषय पर कई बार पत्र व्यवहार किया गया लेकिन कोई भी इस समस्या को लेकर कोई योजना या इस पर कोई पहल नही की गई ।

 

Iछत्तीसगढ़ रायपुर की राजधानी की ट्रेफिक व्यवस्था बहुत ही ज्यादा लचर हो चुकी है यंहा भगवान भरोसे पूरी व्यवस्था छोड़ दी गयी है।

 

राजधानी में राठौड़ चौक,एम.जी.रोड,मौदहापारा, आमापारा,आज़ाद चौक,मालवीय रोड,रेलवेस्टेशन ,स्टेशन रोड ,गुरुनानक चौक ऐसे दर्जन भर रोड जाम की स्थिति में हर रोज रहती है लेकिन यातायात सम्बन्धी व्यवस्था को बनाने के लिए जिम्मेदार पदाधिकारी व कर्मचारी केवल चालान काटने को ही ट्राफ़िक व्यवस्था सुधार का आधार मानती है यही दुर्भाग्य है।

 

राजधानी में कई बार इमरजेंसी एम्बुलेंस भी इस ट्रेफिक का कई बार शिकार हो चुके है जिनमे कुछ मौते भी हुई है बाउजूद इसके इस ओर कोई भी कदम जिम्मेदार पद पर बैठे हुए लोगो द्वारा नही उठाया जाता।

 

राजधानी की सड़कें पूरे साल जाम की स्थिति से जूझ रही है लेकिन शासन प्रशासन में बैठे जिम्मेदार लोग कोई भी योजना इस जाम की स्थिति को ठीक करने के लिए जो आवश्यक कदम है वो नही उठा रहे है ट्राफ़िक सिंग्नल भी शहर के सही तरीके से संचालित नही हो पा रहे है पर्याप्त मेंटेनेंस की भारी कमी है जिनकी जवाबदेहि है उन पर कोई कार्यवाही होती भी नही है जनता को वे सब भगवान भरोसे छोड़ दिये है

 

ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर जिम्मेदार पदों में बैठे लोग अगर इस पर कोई कार्यवाही नही करते है तो आम आदमी पार्टी इस पर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी ।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button