वेब स्टोरी

आप अपने जीवनसाथी को खुश रखने में सफल रहेंगे, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Rashifal: ज्योतिष के अनुसार 13 March 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन चतुर्थी तिथि रहेगी. आज शाम 06:25 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग ऐन्द्र योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
ऐंद्र, गजकेसरी योग बनने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. बिजनेसमैन के साथ लेन-देन करते समय केवल लाभ को ध्यान में रखने से बचें, लाभ के साथ-साथ हर पहलू भी अच्छा होना चाहिए. इस पर विचार करो. बेरोजगारों को पूर्व में किए गए प्रयासों से नौकरी मिल सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति काफी व्यस्त रहने वाले हैं, काम को कैसे मैनेज करना है इस पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

हृदय रोगी वसायुक्त भोजन- पान से दूरी बनाकर रखें. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की सर्वत्र सराहना होगी. ग्रहों की स्थिति नई पीढ़ी की मेहनत का सही परिणाम दिलाने में मदद करेगी. पारिवारिक रिश्तों को संजोकर रखें, क्योंकि भविष्य में कुछ ऐसी स्थिति आएगी जिसमें आप सभी को एक-दूसरे के सहयोग की जरूरत पड़ेगी. आप अपने जीवनसाथी को खुश रखने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत से अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि (Taurus)-
बिजनेस में आपको कुछ खर्चा करना पड़ेगा, बावजूद इसके स्थिति पहले जैसी ही रहेगी, जिससे आपको तनाव मिलेगा. व्यापारी को जरूरत के अनुसार ही स्टॉक रखना होगा, अन्यथा सामान और पैसा दोनों बेकार हो सकते हैं. कार्यस्थल पर काफी तनाव रह सकता है. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में नए सहकर्मी मिल सकते हैं, उनकी ट्रेनिंग की जिम्मेदारी आपके कंधों पर होगी. रिश्तेदारों से बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करने से बचें, अन्यथा रिश्तों में खटास आएगी. काम के प्रति आपकी लापरवाही आपके काम में देरी कराएगी.

आपको समय का पूरा ध्यान रखना चाहिए. “समय और शब्द दोनों का लापरवाही से उपयोग न करें, क्योंकि ये दोनों न तो दोबारा आते हैं और न ही मौका देते हैं.” बाजार से कोई बुरी खबर आपको सुनने को मिल सकती है. जिस पर आपको यकीन नहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहेंगे तो पेट संबंधी परेशानियां परेशान करेंगी. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे कि क्या करें और क्या न करें. आपको बड़ों और किसी सलाहकार से सलाह अवश्य लेनी चाहिए.

मिथुन राशि (Gemini)-
बिजनेस में बिना किसी रिसर्च के नए प्रयोग करने से बचें. क्योंकि ये प्रयोग आपको आर्थिक रूप से बर्बाद कर सकते हैं. अनुभव की कमी के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. पतझड़ के बिना पेड़ पर नये पत्ते नहीं उगते, उसी प्रकार मुसीबतों और कष्टों का सामना किये बिना व्यक्ति के अच्छे दिन नहीं आते.

कार्यस्थल पर अपना काम करने के बाद आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे. अपनी भावनाओं को परिवार के सदस्यों के साथ खुले दिल से साझा करें. अपने मन की बात. आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंद उठाएंगे. अपने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अगर आप किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो उसके टलने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)-
ऐंद्र, गजकेसरी योग बनने से आपको व्यापार में किए गए निवेश के रूप में लाभ मिलेगा. व्यवसायी अपने सौम्य व्यवहार से दूसरों से काम निकलवाने में सफल रहेंगे. बेरोजगार लोगों को भाग्य के भरोसे नहीं रहना चाहिए बल्कि अपनी नौकरी के लिए प्रयास करते रहना चाहिए. आपके प्रयासों से जल्द ही आपको नौकरी मिल जाएगी. नौकरीपेशा जातक को उत्साह के साथ सभी कार्यों पर पैनी नजर रखनी होगी. आपका ख़राब व्यवहार आपकी आर्थिक स्थिति पर असर डाल सकता है.

परिवार की आपसे अपेक्षाएं बढ़ेंगी और आप उन अपेक्षाओं को पूरा करने में लगे रहेंगे. पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बनेगा. ऐसे युवा जो लंबे समय के बाद अपने पार्टनर से मिलने जा रहे हैं, उनके लिए कोई उपहार अवश्य लेकर जाएं. व्यावसायिक यात्रा आपके लिए सफलता लेकर आएगी. आईटी छात्रों को करियर के अच्छे विकल्प मिलेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
आपके व्यवसाय की वृद्धि आपके हाथ में होगी क्योंकि आपके द्वारा अपनाई गई रणनीति से लाभ में काफी वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपकी कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं. “जब पानी गंदा हो तो उसे हिलाएं नहीं बल्कि शांत छोड़ दें, जिससे गंदगी अपने आप नीचे बैठ जाती है. ऐसे में जब जीवन में समस्याएं आएं तो घबराने की बजाय शांति से सोचें, समाधान जरूर मिलेगा.” नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सरकारी कामकाज के लिए फायदेमंद रहेगा, जिन लोगों का प्रमोशन होना है उन्हें शुभ समाचार मिलेगा.

प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वालों को उम्मीद से ज्यादा दाम मिलेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता सकेंगे. मौसम में बदलाव के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं. नई पीढ़ी: अपने आप को दोगुनी मेहनत करने के लिए तैयार रखें क्योंकि संभावना है कि काम में मिली त्रुटियों के कारण आपको किया हुआ काम दोबारा करना पड़ेगा. प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र रिवीजन तकनीक अपनाने से बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं. पा सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)-
व्यापार में आपके विरोधी बाजार से आपसे कम रेट पर ऑर्डर लेंगे, जिससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. साथ ही अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो अभी आपके लिए सही समय नहीं है. बिजनेसमैन को काम पर ध्यान केंद्रित करने की विशेष सलाह दी जाती है. लापरवाही के कारण आपके पास आया हुआ मौका वापस जा सकता है. कार्यस्थल पर कार्यभार अधिक होने से आप कुछ तनाव में रहेंगे. नौकरीपेशा जातक पर ऑफिस की ओर से जिम्मेदारी बढ़ सकती है, जिससे आप तनाव की स्थिति में भी आ सकते हैं. बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार करें, क्योंकि डांट-फटकार से उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती है.

परिवार के सदस्यों के बदलते स्वभाव से चिंतित न हों बल्कि उनसे प्यार से बात करके समस्या को समझने का प्रयास करें. सामाजिक स्तर पर नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं. हैं. ‘नकारात्मक विचार मन में लाना अपने ही आँगन में साँप पालने के समान है, जो सबसे पहले आपको ही डसेगा.’ आपको अपने काम में दोस्तों का सहयोग नहीं मिलेगा. ज़्यादा सक्रिय रहना आपकी सेहत ख़राब कर सकता है. व्यापारिक यात्राएं करनी पड़ेंगी, लेकिन लाभ कम मिलेगा.

तुला राशि (Libra)-
बिजनेस में रुके हुए प्रोजेक्ट पूरे होंगे. साथ ही, आपके ग्राहक आपको नए प्रोजेक्ट देंगे जिससे आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर स्थानांतरण के प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी. “कोशिश करने वाले के लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार की खुशियों के लिए समय निकाल लेंगे और परिवार के साथ सुखद समय बिताएंगे. संतान सुख और संतान सुख पाना बहुत आसान है. आप साथ में घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
ऑनलाइन कारोबार में तेजी आएगी. आपको अतिरिक्त मुख्य शक्ति की आवश्यकता हो सकती है. ऐंद्र, गजकेसरी योग बनने से आपको कार्यस्थल पर वरिष्ठों और बॉस से सराहना मिलेगी. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है. परिवार में किसी से झगड़े के कारण आप चिंतित रहेंगे.

आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे.स्मार्ट वर्किंग के कारण आप अन्य कंपनियों में भी पहचाने जाएंगे. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आपको किसी दूसरे राज्य या जिले की यात्रा करनी पड़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)-
ऐंद्र, गजकेसरी योग बनने से व्यापार में आपकी आमदनी बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग को वर्तमान समय में बड़े निवेश करने से बचना होगा, इस समय अपने और अपने व्यापार के लिए छोटे उद्यमी की योजना पर ध्यान दें. उचित होगा. कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के दफ्तर में काम को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, जिसके कारण आपको जरूरत से ज्यादा समय देना पड़ सकता है. आपको घरेलू जिम्मेदारियां उठाने से पीछे नहीं हटना चाहिए, वर्तमान समय के लिए यह जरूरी है.

जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा और बुरे वक्त में आपका साथ देगा. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जंक फूड से दूरी बनाए रखें. नई पीढ़ी का अगर किसी काम में मन नहीं लगता है तो इष्टदेव का ध्यान करें, साथ ही कुछ रचनात्मक पुस्तकों का भी अध्ययन करें. छोटे-मोटे खर्चे आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र अपने क्षेत्र से बाहर कुछ नया करेंगे जिससे उनकी प्रतिभा साबित होगी.

मकर राशि( Capricorn)-
आलस्य के कारण बिजनेस में आपके कई प्रोजेक्ट अटक सकते हैं. आपको सक्रिय रहने की जरूरत है. “आलस्य से अधिक खतरनाक और घनिष्ठ शत्रु कोई नहीं है.” व्यापारी कारोबार में रुकावट को लेकर चिंतित न हों, कारोबार में ऐसी स्थिति सामान्य है. अगर बिजनेस में आर्थिक घाटा हो रहा है तो उसकी भरपाई भी करनी होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

कार्यस्थल पर आप पर अपना काम समय पर पूरा करने का दबाव रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को जीवन में सही चीजों का चयन करते हुए आगे बढ़ना चाहिए. समय-समय पर आपको लोगों से आलोचना सुनने को मिल सकती है, जिसे नज़रअंदाज करना आपके लिए बेहतर होगा.

आपके आस-पास के लोगों के व्यवहार में बदलाव आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है. अपने पेशेवर जीवन से कुछ समय निकालें और अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें. आप अपने बच्चों से जुड़ी किसी बात को लेकर दुखी हो सकते हैं, समस्या को सुलझाने के लिए अपने दिमाग को शांत रखें और फिर समाधान खोजने का प्रयास करें.

खिलाड़ी को सफलता मिलना जरूरी है. आपको पूरे मन से मेहनत करनी होगी. छात्रों को सोशल मीडिया का उपयोग न केवल चैटिंग और मनोरंजन के लिए बल्कि संचार के लिए भी करना चाहिए. वाहन सावधानी से चलाएं और वाहन चलाते समय सतर्क रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)-
बिजनेस में ऑनलाइन और डिजिटल मार्केटिंग की जरूरत पड़ेगी. बिजनेसमैन के लिए इस समय बड़ा निवेश करना ठीक नहीं है, हालांकि छोटे निवेश आपको अच्छा मुनाफा दे सकते हैं. नई तकनीक के माध्यम से लोगों को रोजगार दें, जिससे समय और श्रम दोनों की बचत होगी. संभव. कार्यस्थल पर सतर्क रहें ताकि डिस्को करते समय कोई भावुक न हो जाए. ‘जीवन में एक बार जब आप सही निर्णय ले लें तो पीछे मुड़कर न देखें, क्योंकि पीछे मुड़कर देखने वाले इतिहास नहीं बनाते.

अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझें, अगर उसे कोई परेशानी हो तो उससे बात करें. आपका छोटा सा सहयोग दिल का बोझ कम कर सकता है. न्यू जेनरेटिनो अगर आप सिर्फ अपना मनोरंजन करते हैं ऑनलाइन रहकर, इसलिए उन्हें इस आदत में सुधार करना चाहिए. सोशल प्लेटफॉर्म पर आपका काम दूसरों को प्रभावित करेगा. कान और पेट दर्द की समस्या हो सकती है. आईटी छात्रों को अपने क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces)-
साझेदारी के व्यवसाय में कोई नई डील होगी जिससे व्यवसाय की वृद्धि होगी, संभव है कि किसी अन्य व्यवसाय की नींव रखने की योजना बन सकती है. कार्यक्षेत्र पर स्मार्ट वर्क से आपकी कार्यप्रणाली में सुधार आएगा. ग्राफ बढ़ेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति मन में किसी भी प्रकार का संदेह न रखें, भगवान पर भरोसा रखें और अपना काम करते रहें. “गीता में भगवान श्री कृष्ण ने भी कहा है कि तुम अपना कर्म करते रहो और फल की चिंता मत करो.

नई पीढ़ी के करियर विकल्पों को देखते हुए खुद को अपडेट रखें, समय की मांग को देखते हुए न सिर्फ आपके लिए इसमें दक्ष होना जरूरी है.” विषय एक लेकिन कलाएं अनेक. यदि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे तो यह आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा. किसी एकल व्यक्ति के लिए विवाह का प्रस्ताव किसी रिश्तेदार के माध्यम से आ सकता है. किसी खिलाड़ी के लिए समय अनुकूल रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button