देश/विदेश

लोकसभा चुनाव की तैयारी में BJP ने 9 मार्च को किया रायपुर में किसान महासम्मेलन का आयोजन, महासम्मेलन में शामिल होंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, BJP का मेगा प्लान

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बहुमत के साथ चुनाव जीता और विष्णुदेव साय के नेतृत्व में सरकार बनाई। अब बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों में क्लीन स्वीप करने के मूड में है। बीजेपी देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारी में दुसरे दलों से कही आगे निकल गई हैं।

 

इसके लिए समाज के अलग-अलग वर्गों को धायण में रखकर प्लानिंग कर रही है। इन दिनों बीजेपी का फोकस अन्न दाता यानि किसानों पर है। इसी को लेकर 8 मार्च को रायपुर में किसान मोर्चे की बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है। इसमें मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर रायपुर बैठक में शामिल होने आ रहे हैं। इसकी जानकारी भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तोखन साहू ने दी हैं।

8 मार्च को बैठक, 9 मार्च को सम्मेलन

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा किसान मोर्चा बड़ा प्लान तैयार करेगा। 8 मार्च को बीजेपी ने किसान मोर्चा के कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया है। बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर भी मौजूद रहेंगे। किसान महासम्मेलन में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रायपुर आने वाले हैं। 9 मार्च को भाजपा ने किसान महासम्मेलन का आयोजन किया है।

 

संभावना हैं कि आने वाले दिनों में भाजपा ज्यादातर राज्यों के सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली हैं। आचार संहिता से पहले भाजपा अलग-अलग राज्यों को सौगात भी दे रही हैं। छत्तीसगढ़ में ही दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने हजारो-करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

ऐसे में अब भाजपा की नजर देश के सबसे बड़े वर्ग यानी किसानों को रिझाने पर हैं। वैसे भी उत्तर भारत में जारी किसान आंदोलन से अब केंद्र पर किसानों को मनाने का भी बड़ा दबाव हैं। जानकारी के मुताबिक़ भाजपा छत्तीसगढ़ में किसानों के माध्यम से बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रही हैं। भाजपा का उद्देश्य है कि वो इस बार 400 के आंकड़े को पार करने लिए छत्तीसगढ़ में क्लीन स्वीप करे।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button