उप्र/बिहार

कवि कुमार विश्वास को राज्यसभा भेज सकती है BJP, उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी ने 35 नामों का पैनल तैयार किया

उत्तर प्रदेश :  राज्यसभा चुनाव के लिए सियासी गहमागहमी काफी तेज हो रही है। हर रोज कई बड़े नाम सामने आ रहे है जिन्हे बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी ने 35 नामों का पैनल तैयार किया है। दावा किया जा रहा है कि इस लिस्ट में कवि कुमार विश्वास का नाम भी शामिल है। हालाकि उन्होने अभी बीजेपी को ज्वाइन नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने है। इनमें से 7 सीटें बीजेपी के कोटे में जाएगी। लेकिन बीजेपी एक एक्स्ट्रा सीट पाने के लिए भी दांव चल सकती है। कैंडिडेट को निर्दलीय बताकर सपोर्ट किया जा सकता है।

नामों की इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे कवि कुमार विश्वास के अलावा लोक गायिका मालिनी अवस्थी और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का नाम शामिल है जिन्हें पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। राज्यसभा में इस साल फरवरी से मई के बीच 68 सदस्य रिटायर हो रहे हैं। इनमें से कुछ सीटों पर चुनाव के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button