प्रदेश

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने छत्तीसगढ़ से दूसरी आस्था ट्रेन रवाना

दुर्ग। रामलला के दर्शन के लिए आज छत्तीसगढ़ के दुर्ग से आज दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई। उससे पहले स्टेशन पूरा राममय हो गया। हाथों में ढोलक मंजीरे लिए जहां भजन का दौर चल रहा था, वहीं जय श्री राम के नारों से प्लेटफार्म भी गूंज उठा। इस बार आस्था स्पेशल ट्रेन में 20 विधानसभा के लिए अलग-अलग कोच बनाए गए हैं ताकि यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो।

बता दें कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में रामलला के दर्शन की योजना का उल्लेख किया था। इसी कड़ी में आस्था स्पेशल ट्रेनों को अयोध्या दर्शन कराने के लिए रवाना किया जा रहा है। दुर्ग से आज दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई है, इसमें अलग अलग विधानसभा के यात्रियों की बैठक व्यवस्था के साथ ही हर कोच में भोजन नाश्ते की व्यवस्था भी अलग की गई है।

इसके पहले आज ही अपने भांचा के दर्शन करने पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या गए छत्तीसगढ़ के हजारों रामभक्त रायपुर लौट आए हैं । विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से अयोध्या दर्शन के लिए ये सभी तीर्थ यात्री 4 फरवरी को आस्था स्पेशल ट्रेन से रवाना हुए थे । दो दिनों तक अयोध्या में अपने भांचा प्रभु रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य सभी को मिला । रायपुर पहुंचने पर सभी तीर्थ यात्रियों का विश्व हिंदू परिषद की ओर से स्वागत भी किया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button