देश/विदेश

मरी नहीं जिंदा है एक्ट्रेस पूनम पांडे, वीडियो पोस्ट कर किया खुद की मौत की खबर का खुलासा

POONAM Pandey : शुक्रवार को हुई पूनम पांडे की खबर ने सभी को शॉक में डाल दिया था। लेकिन, अब एक्ट्रैस ने खुद एक वीडियो पोस्ट करके अपने आप को जिंदा बताया है। इतना ही नहीं वीडियो में एक्ट्रेस ने उनके ऐसा करने के कारण भी बताया है।

एक्ट्रेस पूनम पांड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने बताया कि वह जिंदा हैं। हालही में एक्ट्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट करके बताया गया था कि उनकी सर्वाइकल कैंसर से मौत हो गई। जिसके बाद सोशल मीडिया में उनके मौत की खबरे वायरल होने लगी। इसके बाद आज उन्होंने एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि ये सब उनके एक कैंपेन का हिस्सा था।

वायरल वीडियो में पूनम पांडे ने कहा कि मौत को लेकर बनाया गया ये पूरा माहोल सर्वाइकल कैंसर को लेकर चलाए गए एक अवेयरनेस कैंपेन का हिस्सा था। पूनम ने खुद इंस्टाग्राम पोस्ट करके बताया कि मैं जिंदा हूं। सर्वाइकल कैंसर के कारण से मेरी मौत नहीं हुई है। दुर्भागयवश मैं उन सैकड़ों-हजारों औरतों के बारे में ऐसा नहीं बोल सकती हूं जिन्होंने सर्वाइकल कैंसर की वजह से अपनी जान गंवा दी। ऐसा नहीं था कि वो इस बारे में कुछ नहीं कर सकती थीं, लेकिन उन्हें पता ही नहीं था कि क्या करना है। मैं आपको यहां पर ये बताने के लिए हूं कि अन्य कैंसर के मुकाबले सर्वाइकल कैंसर से बचाव संभव है।

आपको बता दें कि ये अवेयरनेस कैंपेन फरवरी महिने के लिए चलाया जा रहा है। हर साल वर्ल्ड कैंसर डे 4 फरवरी को मनाया जाता है। ये दिन लोगों में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के प्रति इलाज और जागरुकता को बढ़ाने के लिए एक वैश्विक पहल है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के नवीनतम अनुमानों के अनुसार 2022 में, भारत में कैंसर के 14.1 लाख से अधिक नए मामले सामने आए और इस रोग के कारण 9.1 लाख से अधिक मौतें हुई. कैंसर पर शोध के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसी (आईएआरएसी) के अनुमानों के अनुसार, पुरुषों में होंठ, मुंह और फेफड़े का कैंसर सबसे आम था, जो नए मामलों का क्रमश: 15.6 प्रतिशत और 8.5 प्रतिशत है. वहीं, महिलाओं में स्तन कैंसर और सर्वाइकल कैंसर सबसे आम थे. नए मामलों में इनकी हिस्सेदारी क्रमश: 27 और 18 प्रतिशत थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button