उप्र/बिहार

मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि बहुजन समाज पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी : बसपा प्रमुख मायावती

उत्तर प्रदेश : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कोई गठबंधन नहीं करेगी और अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने दोहराया कि मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि बहुजन समाज पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

 

मायावती ने कहा कि लोगों को गरीबी से ऊपर उठाने और उन्हें रोजगार प्रदान करने के बजाय, केंद्र और राज्य (यूपी) सरकारें उन्हें कुछ मुफ्त राशन प्रदान कर रही हैं और उन्हें अपना गुलाम बनाने की कोशिश कर रही हैं। हालाँकि, यूपी में हमारी सरकार ने लोगों को सशक्त बनाने के लिए रोजगार उपलब्ध कराया। अखिलेश यादव ने गिरगिट की तरह रंग बदला। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो बाबा साहेब के बनाये कायदे-कानूनों पर चलती है। कांग्रेस भाजपा और उसके सहयोगियों, बड़े व्यापारियों की पक्षधर है। अति पिछड़ों को उनका हक नहीं मिल रहा है और आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है। सभी लोगों से अपील है कि वे बसपा से जुड़ें और उसे सत्ता तक पहुंचाएं, ताकि उनका हक मिल सके। सपा ने बयान देकर बसपा को भ्रमित करने की कोशिश की थी, इससे बचने की जरूरत है।

बसपा प्रमुख ने राजनीति से अपनी संभावित सेवानिवृत्ति के बारे में हालिया अटकलों पर भी स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने आकाश आनंद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया। मायावती ने पार्टी को मजबूत करने के अपने प्रयास जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई। आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की मायावती की घोषणा ऐसे समय आई है जब विपक्ष का मेगा गठबंधन ‘इंडिया’ शक्तिशाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button