वेब स्टोरी

पांव में चोट की संभावना रहेगी, जानिए आज का राशिफल

14 January Today Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में हर राशि का स्वामी ग्रह होता है, जिसके आधार पर ही राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज रविवार का दिन किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है, यह काफी हद तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर भी निर्भर करता है.

ज्योतिष गणना के अनुसार आइए जानते हैं, रविवार 14 जनवरी, 2024 का दिन मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. आज किन्हें मिलेगा भाग्य का लाभ और किन्हें होगी निराशा . यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)-

मेष (Aries)- मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कमाई के साधनों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. प्रॉपर्टी से कार्य करने वालों को विशेष लाभ मिलेगा. विदेश यात्रा का विचार बनाने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है, विदेश यात्रा की अच्छी संभावनाएं हैं. आने वाले दो से तीन दिन में यात्राएं अच्छी रहेगी, लेकिन यदि यात्रा कुछ लंबे समय के हो तो थोड़े बहुत दिक्कत आने की संभावनाएं हैं. स्वयं के स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा रहेगा. संतान को लेकर भी शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे शिक्षा में भी उन्नति के अवसर मिलेंगे.

वृषभ (Taurus)- वृषभ राशि वालों के लिए दिन बहुत बढ़िया है. अच्छे कार्य को अंजाम दे सकते हैं. यदि धार्मिक कार्यों से संबंधित लंबी यात्राएं करना चाहते हैं तो उसमें उत्तम लाभ मिलने के योग हैं. जो जातक विदेश में कमाई के उद्देश्य से जाना चाहते हैं उनके लिए अच्छे अवसर मिलने के योग बनेंगे. जीवनसाथी के साथ दिन सामान्य रहेगा तथा व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा है कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे.

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, धार्मिक कार्यों में धन लगा सकते हैं और लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं.  मित्रों आदि का सहयोग अच्छा मिलेगा तथा गृहस्थ जीवन भी अनुकूल रहेगा. जीवनसाथी से धन प्राप्ति के योग बनेंगे अथवा जीवनसाथी की धन उन्नति हो सकती है.

कर्क (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए तनावपूर्ण दिन रह सकता है. मन की बेचैनी को न बढ़ने दें, धैर्य से कार्य करें अन्यथा कार्यों में हुई छोटी गड़बड़ी बड़ी समस्या कर सकती है. कंधे अथवा बाजू में चोट की संभावनाएं रहेंगी. अतः कार्य करते हुए अथवा खेल कूद के समय सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी.

सिंह (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, यदि मित्रों के साथ मनोरंजन करने के लिए घूमने जाने अथवा लंबी यात्रा करने का विचार है तो उसमें फायदा रहेगा. मित्र मंडली के साथ की गई यादगार यात्रा रहेगी तथा शानदार जगह हो पर जैसे कि समुद्र के किनारे वाले देश या स्थान में यात्रा विशेष लाभ देगी. जीवनसाथी को लेकर दिन सामान्य रहेगा, पेट के रोग कुछ हद तक परेशान कर सकते हैं. शिक्षा संबंधित कार्य करने वाले जातक या विद्यार्थी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. व्यवसाय की दृष्टि से भी दिन अच्छा है जातकों को पर्याप्त लाभ मिलेगा.

कन्या (Virgo)- कन्या राशि वालों के लिए दिन छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. धन हानि हो सकती है इसलिए धन के मामलों में सावधानी बरतनी की आवश्यकता रहेगी. यात्रा करने वाले जातकों के लिए गर्म स्थान की यात्रा अच्छी रहेगी तथा यात्रा में लाभ मिलने के योग हैं. व्यवसाय से संबंधित कार्य को लेकर यदि यात्रा करने की आवश्यकता है तो यह यात्रा विशेष तौर पर लाभ देने वाली है जो व्यवसाय में बढ़ोतरी करेगी. मित्रों का सहयोग पर्याप्त मिलेगा तथा मनोरंजन आदि के लिए भी समय निकलेंगे तथा मौज मस्ती के साथ इंजॉय करेंगे.

तुला (Libra)- तुला राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. संतान के साथ मौज मस्ती में समय बिताएंगे. यदि यात्रा कर रहे हो तो परिवार के साथ किसी अच्छे स्थान की यात्रा करने के संभावनाएं रहेंगे और परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे.  व्यवसाय अथवा जॉब से संबंधित यात्रा करने के अवसर भी मिल सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन काफी अधिक उतार चढ़ाव वाला रह सकता है. फिलहाल 2 से 3 दिन तक यात्रा करने की जल्दबाजी न करें. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा खानपान का विशेष ध्यान रखें. पेट में रोग अथवा पांव में चोट की संभावना रहेगी.

धनु (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कड़ी मेहनत से धन प्राप्ति करेंगे तथा भाई बहन एवं मित्रों के सहयोग से भी धन प्राप्ति के अच्छे योग बनेंगे. यात्रा करने वाले जातक लंबे समय के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. विशेष तौर पर यदि कोई जातक शिक्षा के उद्देश्य से विदेश में जाना चाहता है तो उसे विदेश जाने के अवसरों का उत्तम लाभ मिलेगा. वहीं कमाई के लिए विदेश जाने वाले जातकों को भी विदेश में कमाई करने के लिए अच्छे संस्थान मिल सकते हैं तथा वहां पर भी शानदार कमाई होगी.

मकर (Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. परिवार के साथ समय बिताएंगे तथा स्वयं के लिए धन लाभ के योग भी बनेंगे. यात्रा करने के लिए अच्छा समय है. मित्रों के साथ घूमने फिरने के लिए अथवा लंबे टूर पर जाना लाभ देगा. यदि नौकरी अथवा व्यवसाय से संबंधित कोई लंबी यात्रा करने का विचार है तो उसमें धन प्राप्ति के नए संबंध स्थापित करने में मदद मिलेगी और बाहरी स्थान से धन आगमन प्राप्ति के साधन भी अर्जित होंगे. शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है यदि कोई जातक शिक्षा व्यवसाय से जुड़ा है तो उसे अपने कार्य क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे.

कुम्भ (Aquarius)- कुंभ राशि वाले जातकों के लिए विभिन्न अच्छा रहेगा. व्यवसाय से जुड़े जातक को जल्द ही कमाई के बड़े अवसर मिलने की संभावनाएं रहेंगे. यात्रा यदि व्यवसाय की दृष्टि से ही करेंगे तो उसमें अधिक लाभ मिलेगा, हालांकि शौक पूरे करने के लिए भी यात्रा की जा सकती है. कोर्ट केस चल रहे हो तो उसमें शत्रु पक्ष की योजनाएं आपके सामने उजागर हो सकती है. संतान और शिक्षा को लेकर दिन अच्छा रहेगा तथा कड़ी मेहनत से अच्छा धन प्राप्त करेंगे. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा है उसमें प्रशंसा एवं प्रमोशन की भी अच्छी संभावना है.

मीन (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए दिन कुछ चिंताकारक रह सकता है या मानसिक तनाव होगा तथा वाहन की दृष्टि से इस हफ्ते अनुकूल परिस्थितियों नहीं होगी. आने वाले तीन से चार दिन वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा, लेकिन इस सप्ताह कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. गृहस्थ जीवन की परिस्थितियों सामान्य रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button