ब्रेकिंग

नारायणपुर में IED Blast के बाद एक और ब्लास्ट , BSF का एक जवान शहीद

Chhattisgarh IED Blast: छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसकी चपेट में आने से  BSF के  एक जवान की मौत हो गई. प्रतापपुर के टेकरापारा पहाड़ के पास ये IED ब्लास्ट हुआ. जवान का नाम अखिलेश सिंह है जो उत्तरप्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला था. ये हादसा रूटिंग सर्चिंग के दौरान हुआ. घायल बीएसएफ जवान को उपचार के लिए पखांजूर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रूटीन सर्चिंग के दौरान हुई घटना
ये घटना उस दौरान हुई जब प्रतापपुर थाना क्षेत्र में BSF जवानों की टीम रूटीन सर्चिंग पर निकली हुई थी. जानकारी के मुताबिक जवान इलाके की सर्चिंग करते हुए प्रतापपुर के बीच जंगल में पहुंचे ही थे कि तभी अचानक ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में  BSF का एक जवान अखिलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना की जानकारी कांकेर के SP दिव्यांग पटेल ने दी है.

इससे पहले दंतेवाड़ा में हुआ था IED ब्लास्ट
बता दें कि पीएलजीए सप्ताह के दौरान बैनर पोस्टर हटाने के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे. बैनर पोस्टर निकालने के दौरान अचानक से आईईडी विस्फोट हुआ था. बारसूर पल्ली मार्ग के सातधार 195 बटालियन के जवान ब्रिज के पास लगे बैनर पोस्टर को निकाल रहे थे तभी आईईडी ब्लास्ट हुआ था.फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button