वेब स्टोरी

दांपत्य जीवन में नजदीकियां बढ़ने से रिश्ते बेहतर बने रहेंगे, जानिए आज का राशिफल

Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 13 दिसंबर 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज सुबह 11:05 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 11:05 के बाद धनु राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक स्तर पर पहचान बढ़ेगी. समय के साथ बिजनेस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं. बिजनेस में आपको मन मुताबिक सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातक को बॉस से कुछ सीखने को मिलेगा. कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली आपकी प्रगति का कारण बनेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सेवानिवृत्त व्यक्ति आपके काम में सहयोग देंगे और आप उनसे कुछ सीखेंगे.

बेदाग व्यक्तियों को वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में नजदीकियां बढ़ने से रिश्ते बेहतर बने रहेंगे. यदि छात्रों को परीक्षा में कम अंक मिलते हैं तो उन्हें पूरी ताकत से अच्छे अंकों के लिए प्रयास करना चाहिए.

 

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आठवें भाव में होगा इसलिए अनसुलझे मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें. व्यापार में लाभ पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा. संघर्ष से कभी नहीं घबराना चाहिए क्योंकि, ये भी एक कहानी है जो सफल होने के बाद हर किसी को बतानी पड़ती है. “कार्यस्थल पर बेकार की बातों और चुगली में अपना समय बर्बाद न करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई आपका नैतिक पतन कर सकता है.

व्यवसाय और काम के दबाव के कारण आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. नई पीढ़ी को ऐसा करना पड़ सकता है.” चुनौतियों का सामना करें, सतर्क रहें. प्रेम और दांपत्य जीवन में दूसरों की बातों से प्रभावित न हों. एसिडिटी की समस्या हो सकती है. चिंतित रहेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ेगी. परिणाम.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. शूल और पराक्रम योग बनने से कारोबार के लिए लिया गया कोई बड़ा कर्ज उतर जाएगा और पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाएंगी. व्यापार में भगवान गणेश की कृपा से आय और भाग्योदय होगा. अपार वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपका प्रोजेक्ट आपको एक अलग पहचान दिलाएगा. आप परिवार के सभी लोगों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बना सकते हैं.

आपके प्यार और जीवनसाथी का व्यवहार आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. व्यक्तिगत स्वास्थ्य के मामले में आप स्वयं को ऊर्जावान बनाकर अपने क्षेत्र में झंडे गाड़ने में सफल रहेंगे. ऑफिशियल यात्रा को लेकर भागदौड़ हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अपना प्रयास जारी रखना चाहिए. “कभी भी पढ़ना बंद न करें, क्योंकि ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती.”

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. बिजनेस में कुछ बदलाव करने की कोशिश में आप सफल होंगे. व्यापारियों को बाजार में रुका हुआ पैसा मिलने से आपका अटका हुआ काम प्रगति की ओर बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आप अपनी वाणी का जादू बिखेरने में सफल रहेंगे. सफल होंगे. “वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लिखने में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सभी गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं.

आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने जा सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप अपने जीवन तभी बेहतर होगा जब आप एक-दूसरे पर भरोसा करेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने नोट्स संभाल कर रखने चाहिए. शूल और पराक्रम योग बनने से राजनेताओं को चुनाव में की गई मेहनत का अच्छा फल मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण छात्र अपनी पढ़ाई के तरीके में बदलाव कर सकते हैं. किसी व्यावसायिक मीटिंग में आपके आत्मविश्वास का स्तर सभी को आश्चर्यचकित कर सकता है. व्यापार में शुभ कार्यों में वृद्धि होगी और आपको अपने व्यापार में सफलता मिलेगी. शूल और पराक्रम योग बनने से नौकरीपेशा और बेरोजगार व्यक्ति को बेहतर जॉब पैकेज मिल सकता है.

भगवान गणेश की कृपा से कार्यस्थल पर आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. सोशल मीडिया पर सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बाहरी योजनाएँ बना सकते हैं. आपको परिवार के साथ समय बिताने का समय मिलेगा. आप सीने और पीठ के दर्द से परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को अधिक प्रयास करने होंगे. केवल लक्ष्य ही प्राप्त होंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर के नवीनीकरण में दिक्कतें आएंगी. बिजनेस में निवेश करें तो सोच-समझकर करें. पार्टनरशिप व्यवसाय में व्यवसायी को पैसों के मामले में धोखाधड़ी का सामना करना पड़ेगा. आपके प्रोजेक्ट अधूरे रहने से कार्यस्थल पर आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आलस्य आपका सबसे बड़ा शत्रु रहेगा, जो आपके लिए जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकता है.

परिवार में आपका व्यवहार किसी को ठेस पहुंचा सकता है. “आपका व्यवहार आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है.” प्यार और जीवनसाथी का बेतहाशा ख़र्चा आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है, दवा हमेशा अपने पास रखें. प्रतियोगी छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे साहस और साहस में वृद्धि होगी. कारोबार में आ रही समस्याओं को आप अपने विवेक से सुलझाने में सफल रहेंगे. बिजनेसमैन को भाग्य का साथ मिलेगा. शूल और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर प्रमोशन को लेकर चल रही चर्चा आगे बढ़ सकती है. चुनाव में राजनेता को जनता का समर्थन मिलेगा जिससे वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में सफल होंगे.

केवल आपका हस्तक्षेप. इससे पारिवारिक विवाद सुलझ जाएंगे. स्वास्थ्य के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. प्रतियोगी विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान परीक्षा पर देना होगा. व्यापार से संबंधित यात्रा में आपको लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आर्थिक लाभ हो सकता है. शूल और पराक्रम योग बनने से आपको बाजार में निवेश किए गए धन से अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी. टीम वर्क से आप कार्यक्षेत्र में अपने प्रोजेक्ट पूरे कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपने कार्यों से सभी को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है.

विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. चाहे आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ कुछ भी हो, उनसे झूठ न बोलें और न ही उनका भरोसा तोड़ें. “झूठ बहुत कमजोर होता है. एक झूठ को सच साबित करने के लिए आपको 100 से ज्यादा बार बोलना पड़ता है.” जिस दिन जातक के पक्ष में स्थिति रहेगी, उसे वही मिलेगा जो वह चाहता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्म-सम्मान और आत्म-साहस में वृद्धि होगी. बिजनेस में कोई नया बदलाव लाना चाहते हैं तो हिम्मत बनाए रखें. समय आपके पक्ष में है. आपके लिए शुभ समय सुबह 7.00 से 9.00 और शाम 5.15 से 6.15 बजे तक है. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस की मदद से आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा. खिलाड़ी कंधे और पीठ दर्द से परेशान रहेंगे, भारी काम से दूर रहना होगा. परिवार में कोई शुभ कार्य होने पर सारा दारोमदार आपके कंधों पर रहेगा.

प्यार और जीवनसाथी की मदद से आप जीवन में आ रही परेशानियों को आसानी से दूर कर पाएंगे. विद्यार्थियों को सफल होने के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी. यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन में आ सकती है. नया मोड़ लायेगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी मामले सुलझते रहेंगे. पारिवारिक व्यवसाय में आपको परिवार से ही चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कोर्ट-कचहरी के कुछ फैसले आपके पक्ष में न आने से आप डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप अतीत को लेकर चिंतित रहेंगे. “अतीत के बारे में चिंता मत करो, भविष्य की भविष्यवाणी करो, वर्तमान को बदलो, वर्तमान में जियो.” परिवार में सभी को खुश रखने की कोशिश में आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा.

विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. बिजनेसमैन को कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा. राजनेता को किसी पोस्ट पर पार्टी से फटकार मिल सकती है. बदलते मौसम में स्पॉट्स पर्सन को प्रैक्टिस के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी बड़ी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में आप बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को धन लाभ होने के योग बनेंगे. शूल और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर ट्रांसफर के लिए किए गए आपके प्रयासों में बाधा आएगी. आपको सफलता मिलेगी.

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा. फिर भी सतर्क रहते हुए काम करें. परिवार में सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी भी बात पर गुस्सा न करें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने से ही सफलता मिलेगी. किसी सामाजिक कार्य के लिए यात्रा की योजना बन सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण राजनीति में किसी से विवाद हो सकता है. व्यवसाय में श्रम से संबंधित समस्याएं हल होंगी. साझेदारी में व्यापार करने वाले व्यापारियों की हिस्सेदारी बढ़ेगी. शूल और पराक्रम योग बनने से व्यापार में धन वृद्धि होगी. संभावनाएं बढ़ रही हैं. स्मार्ट वर्क से हर कोई आपसे सलाह लेने आपके कार्यस्थल पर आएगा. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़र्चे आपका तनाव बढ़ा सकते हैं.

चुनाव में राजनेता द्वारा की गई मेहनत उनके लिए दरवाजे खोल देगी. आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. उनके साथ अपने विचार साझा करें. . “हमारा परिवार ही हमारी असली ताकत है.” विद्यार्थी समय के महत्व को समझेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button