वेब स्टोरी

ज़रूरी काम के चलते आप फैमिली मेंबर के साथ आनंद नहीं उठा पाएंगे, जानिए आज का राशिफल

Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 24 नवंबर 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 07:07 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:01 तक रेवती नक्षत्र फिर अश्विनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग, सर्वाअमृत योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा – राहु का ग्रहण दोष रहेगा .

चन्द्रमा दोपहर 04:01 के बाद मेष राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ – अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चे को कम करने का प्रयास करें. बिजनेस में टेक्निकल प्रॉब्लम होने से कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेंगे जिसका सिधा सिधा असर आपकी बिजनेस की ग्रोथ पर पड़ेगा. वर्कस्पेस पर सतर्क रहे विरोधी अपनी चाल में सफल होंगे. ग्रहण दोष के बनने से शादीशुदा जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ज़रूरी काम के चलते आप फैमिली मेंबर के साथ आनंद नहीं उठा पाएंगे.

छात्र आलस्य के चलते स्टडी पर ध्यान केंद्रित नहीं लगा पाएंगे. न चाहते हुए भी आपको ट्रेवलिंग करनी पड़ेगी जिसके नेगेटिव रिजल्ट प्राप्त होंगे. आने वाले स्पोट्स इवेंट्स को देखते हुए स्पॉट्स पर्सन सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं, सेहत को लेकर की गई लापरवाही आपके लिए महंगी पड़ सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम को बढाने के लिए योजना बनाए. सिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत योग के बनने से बिजनेस एक्सपेंडिचर नार्मल रहेंगे और इनकम में बढ़ोतरी होगी जिससे मन खुश रहेगा. कार्यस्थल पर कार्य को लेकर आपकी प्रशंसा होगी आपको टीमलीडर बनाया जा सकता है. या ऑफर दिया जा सकता है. ऑफिस में किसी के साथ हो रहे मतभेद पर फूल स्टॉप लगेगा.

सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढ़ेगी. जीवनसाथी के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली मेंबर के साथ घर में कुछ नया करने की प्लानिंग बनाएंगे और एंजॉय करेंगे. छात्र स्टडी के लिए निरंतर अभ्यास से ही सफलता प्राप्त करेंगे. “विद्या निरंतर अभ्यास से ही आती है.”

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा. सिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत योग के बनने से बिजनेस में नए कस्टमर्स के आपसे जुड़ने से मुनाफा बढ़ेगा. वर्कस्पेस पर बुद्धिमता और परफेक्टली तरिके से किये गए कार्य से सभी आपके कार्य के कायल हो जाएंगे. आप द्वारा की गई सेवा से बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा.

पॉलिटिशियन को राजनीतिक मंच पर अपने क्रोध और आक्रामकता पर काबू रखना होगा . “क्रोध एक ऐसा श्राप है जो मनुष्य स्वयं को देता है.”जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने में सफल होंगे. आर्टिस्ट, स्पोर्ट्स पर्सन और स्टूडेंट्स अपने – अपने फील्ड पर कंसन्ट्रेट करें, सफलता आपके कदम चुमेगी. फैमिली के साथ छोटी-मोटी ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में कुछ समस्याएं आ सकती है. बिजनेस में फैमिली का सहयोग मिलने से बिजनेस में कुछ तेजी आएगी. किसी अन्य जगह पर आउटलेट ऑपन करने की प्लानिंग बन सकती है. वर्कप्लेस पर दिन को आप ही अपने अनुकूल बना सकते है, हार्ड वर्क से या गॉशिप से. संतान की सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर मुस्कान आएगी.

ट्रेवलिंग के दौरान लंबित कार्य के कम्पलीट होने के चांसेज बन सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. कॉम्पिटिटर की स्टडी में सोच और कार्यकुशलता उन्हें दूसरों से आगे रखेगी. “इस दुनियां में बड़ा कौन नहीं बनना चाहता साहब, पर सच कहुं बड़ा वही बनता है, जिनकी सोच बड़ी होती है. शादी शुदा जीवन में खट्टे-मीठे अनुभव हो सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी अनबन हो सकती है. बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. आप हार न माने आप अपने प्रयास निरंतर जारी रखें. “अतिरिक्त प्रयास करने को अपनी दैनिक आदत का हिस्सा बना लें.”कार्यस्थल पर किसी से बहस में अपना समय बर्बाद न करें. उससे बहस करने की बजाय आप वो समय आप अपने कार्य की तरफ लगाएं. ग्रहण दोष के बनने स सेहत संबंधी समस्या होने से आप उदास रहेंगे सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं.

जीवनसाथी के लिए आपकी वाणी बहुत कठोर हो सकती है, आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. आने वाले संडे की कुछ प्लानिंग बनाएंगे लेकिन फैमिली में संबंधों को लेकर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अचानक ट्रेवलिंग का प्लान कैंसल हो सकता है. चुनावों को देखते हुए राजनीतिक मंच और राजनीतिक रैलियों पर वाद- विवाद से दूरियां बनाकर रखें अन्यथा आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे बिजनेस पार्टनर के साथ बिजनेस को बढाने की प्लानिंग करें. बिजनेस में स्टॉक फुल रखना होगा, ताकि कोई भी कस्टमर्स खाली न जाएं क्योंकि कस्टमर्स ही आपकी पूंजी है. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा, आप अच्छा और उत्साहित महसूस करेंगे. फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी.

बेरोज़गार लोगों की जॉब रिलेटेड किसी से बातचीत हो सकती है. छात्र अपना इस समय अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपनी स्टडी पर लगाएं आपको अनावश्यक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. “शिक्षा वह नींव है जिस पर हम अपने भविष्य का निर्माण करते है .”शादीशुदा जीवन के लिहाज से दिन शानदार रहेगा . प्रॉफेशनल एण्ड पर्सनल ट्रेवल की प्लानिंग बन सकती है.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में कि गई मेहनत के रिजल्ट आपके बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा. “सफलता मेहनत से मिलती है, सोचने से नहीं .”जॉब चैंजेज करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे, सेलेरी इंक्रिज हो सकती है.

शादी शुदा जीवन में आप अपनी दिनचर्या की गतिविधियों को पूरा करेंगे. फैमिली में आ रही समस्याओं से पार पाने में सफल होंगे. पॉलिटिशियन को खुशखबरी मिल सकती है. सोशल लेवल पर आप कुछ ठोस कदम उठा सकते है. स्टूडेंट्स को बेहतर प्रयासों से ही फ्यूचर में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. सिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत योग क बनने से बिजनेस में किसी डील को प्राप्त करने में किसी खास की मदद से टेंडर मिल सकता है. एम्प्लॉयड पर्सन को ज्यादा सेलेरी पेकेजेज का ऑफर आएगा. फैमिली की वजह से ही आपके चेहरे की टेंशन दूर होगी माहौल खुशनुमा रहेगा.

“परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है .”शादी शुदा जीवन में शांति और आनंद का अनुभव करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी अननाउन पर्सन का सर्पोट मिल सकता है. स्पोर्ट्स पर्सन, स्टूडेंट्स और आर्टिस्ट पूरी एकाग्रता के साथ मेहनत करेंगे. अचानक ऑफिशियली ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के सुलझते – सुलझते रह जाएगे. बिजनेस में आपकी उपस्थिति में कर्मचारी द्वार एकाउंट संबंधित हेराफेरी की जा सकती है. जो भविष्य में आपके लिए कोई बड़ी मुसिबत खड़ी कर सकता है. बिजनेस की कोई बड़ी डिल किसी भितरघाती के चलते आपके हाथ से निकल सकती है.

ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट्स से जुड़ी कुछ समस्याओं में आप इतनी व्यस्त हो जाएंगे कि आपको समय का भी ध्यान नहीं रहेगा. शादी शुदा जीवन में किसी गलती को लेकर आप परेशान रहेंगे. ग्रहण दोष के बनने स परिवार में आपके किसी के साथ संबंध बिगड़ सकते है. चुनाव को देखते हुए राजनीतिक स्तर पर विरोधी गड़े मुर्दे उखाड़ सकते है, सतर्क रहें. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट और स्पोर्ट्स पर्सन की परफॉरमेंस डाउन रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे छोटे भाई की संगत पर नजर रखे. बिजनेस में कस्टमर ज्यादा होने से आपको सांस लेने तक का समय नहीं मिलेगा. बिजनेस में मुनाफा अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगें. सिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी जुबान नही आपके कार्य विरोधियों के मुँह को बंद करेंगे. सोशल लेवल पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा.

फैमिली को समय देंगे. परिवार के लोगों में प्रेम देखने को मिलेगा. परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है.”स्पोर्ट्स पर्सन, आर्टिस्ट और स्टूडेंट समय के साथ स्वयं को अपग्रेड करते रहें, तब ही आप अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है. शादी शुदा जीवन में प्रेम सम्बन्धों में नजदिकिया बढ़ने से हो रहे मनमुटाव दूर होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. ऑनलाइन बिजनेस में सडनली बूम आने से आपके चेहरे की रौनक वापस लोट आएगी. वर्कस्पेस पर मनचाही जगह पर आपका ट्रासंफर होने के साथ-साथ कुछ नई जिम्मेदारियां भी मिलेगी. फैमिली में किसी मांगलिक कार्यक्रम की प्लानिंग बना सकते है. शादी शुदा जीवन में हो रही गलतफहमियां दूर होगी.

स्टूडेंट्स अपनी स्टडी को लेकर सजग हो जाएंगे. “शिक्षा में सबसे ज्यादा ताकत होती है, जिससे पूरी दुनियां का बदला जा सकता है.”सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप गलत कार्यों से दूरी बनाकर रखें. ट्रेवलिंग के दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. सिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत योग के बनने से आपको बिजनेस में धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. साथ ही आप बिजनेस विस्तार के लिए पार्टनशिप का बिजनेस भी कर सकते है. वर्कस्पेस पर आपके सभी आपके कार्यों की सराहना करते नहीं थकेंगे. फैमिली में पुरानी बातों और गंभीर बातों को दोहराने से बचें. स्पोर्ट्स पर्सन को मेंटोर से कुछ नया सिखने को मिल सकता हैं, बशर्ते धैर्य बनाकर रखें. “उम्मीद रखों कल का दिन आज से बेहतर होगा.”पॉलिटिशियन का कोई कार्य उन्हें सोशल मीडिया चर्चित रखेगा. ऑफिशिसल ट्रेवलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button