राजनीति

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने नतीजे आने के पहले ही सीएम पद पर की दावेदारी

छत्तीसगढ़ : प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गये हैं। संपन्न हुये मतदान में 70 फीसदी मतदान की खबर आ रही है। मतदान समाप्त होते ही कांग्रेस में फिर से कुर्सी विवाद गहराता दिख रहा है। पूरे पांच साल असुंष्ट रहने वाले कांग्रेस के कद्दावर नेता टीएस सिंहदेव ने नतीजे आने के पहले ही सीएम पद पर दावेदारी कर दी है। इस खबर के वायरल होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है।

2018 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद पूरे पांच साल तक प्रदेश में ढाई-ढाई साल का विवाद गहराया रहा है। और ऐन चुनाव के पहले TS Singhdev को लालीपॉप देते हुये। डिप्टी सीएम बनाया गया था। हालांकि टीएस सिंहदेव राजनीति के मझे हुये खिलाड़ी हैं। वे डिप्टी सीएम रुपी लॉलीपॉप के बहकावे में आने वाले नेता नहीं हैं।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म होते हुये। सीएम की दावेदारी करते हुये। सबको चौंका दिया है। साथ ही बता दिया है कि अभी वे शांत नहीं हुये हैं। अगर प्रदेश में कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीत कर आती है। तो टीएस सिंहदेव अपने आपको मुख्यमंत्री के प्रबल दावेदार मानते हैं।

TS Singhdev इस बीच टीएस सिंहदेव ने सबको चौंका दिया है। भूपेश बघेल और क्रिकेटर विराट कोहली की तुलना कर दी है। टीएस बाबा ने भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट सेमीफाइनल का जिक्र करते हुए कहा है भूपेश बघेल कप्तान हैं, लेकिन पार्टी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। याद रखें, विराट कोहली ने शतक बनाया, श्रेयस ने अच्छा खेला, लेकिन मैन आॅफ द मैच मोहम्मद शमी को मिला था। ये बयान ऐसे समय आया है। जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हुये हैं। राजनीति के जानकारों का मानने है टीएस बाबा ने नतीजे आने के पहले ही सीएम पद पर दावेदारी कर दी है। वही टीएस सिंहदेव के परिवार ने टीएस बाबा को सीएम पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया है। जिसके बाद भूपेश बघेल गुट के लोगों के चेहरे से हवाईयां उड़ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button