चउचक खास

विराट कोहली ने जड़ा शतकों का अर्धशतक, छोड़ दिया सचिन तेंदुलकर को पीछे

IND vs NZ World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये बता दिया कि वनडे किक्रेट का बादशाह कोई और नहीं खुद विराट हैं. उनसे बड़ा खिलाड़ी कोई नहीं है. विराट ने इस अहम मुकाबले में 50 वनडे सेंचुरी जड़कर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. कोहली वनडे में शतकों के मामले में सबसे आगे निकल गए हैं. इतना ही नहीं कोहली ने कई और रिकार्ड्स भी अपने नाम कर लिए हैं. विश्वकप में विराट कोहली की ये तीसरी सेंचुरी है.

शतकों का रिकार्ड ध्वस्त

वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली सचिन से आगे निकल गए हैं. विराट के नाम अब वनडे में 50 शतक हो गए हैं. विराट ने मात्र 279 पारी में ये कारनामा किया है. वहीं सचिन ने 49 वनडे शतक लगाने के लिए 452 पारियां खेली थी.

एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन

सचिन के नाम एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का था. जिसे कोहली ने ध्वस्त कर दिया है. सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 11 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 673 रन बनाए थे. तब उनका औसत 61.18 का रहा था.

वनडे में सबसे ज्यादा रन

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी कोहली ने रिकी पोंटिंग को पछाड़ दिया है. कोहली तीसरे पायदान पर आ गए हैं. वनडे में सचिन के नाम 18426 रन, कुमार संगाकारा के नाम 14234 रन और विराट कोहली के नाम 13774 से ज्यादा रन दर्ज हो गया है. इसके अलावा पोंटिंग के नाम 13704 रन और सनथ जयसूर्या के नाम 13430 दर्ज है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button