वेब स्टोरी

आप बेकार बातों पर ध्यान लगाने के बजाय अपने काम में ध्यान दें, जानिए आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal: 09 नवंबर 2023 को गुरुवार का दिन रहेगा और कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि सुबह 10:42 तक रहेगी इसके बाद द्वादशी तिथि लग जाएगी. इस दिन वैधृति योग और विष्कुम्भ योग रहेगा. चंद्रमा का कन्या राशि में संचार होगा. ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति बता रही है कि, 09 नवंबर के दिन सिंह राशि वालों को कोई नया समाचार सुनने को मिल सकता है.

धनु राशि वाले लोग वैवाहिक जीवन को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं. वहीं कुंभ राशि वालों का दिन उत्तम रहेगा. एस्ट्रोलॉजर डॉ. अनीष व्यास से आइए जानते हैं आज गुरुवार, 09 नवंबर का दिन (Rashifal) मेष से लेकर मीन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि (Aries): आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप गाय को हरी घास खिलायें.
वृषभ राशि (Taurus) : आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप साबुत उड़द का दान करें.
मिथुन राशि (Gemini): आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत होकर आपके हक में फैसला सुनाएंगी. रिश्ते में गहराई बढ़ेगी. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप ओम शं शनैश्चराय नमः का उच्चारण करें.
कर्क राशि (Cancer): आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप गाय को हरी घास खिलायें.
सिंह राशि (Leo):आज का दिन आपके लिए कुछ नई समाचार लेकर आएगा. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन आप अपनी सूझबूझ से और अपनी इनकम से खर्चों को पूरा कर पाएंगे. सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप शिवलिंग पर तिल अर्पित करें.
कन्या राशि (Virgo): आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बेकार बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. सेहत ठीक ठाक रहेगी. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.
तुला राशि (Libra): आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप बजरंग बली की पूजा करना शुभ रहेगा.
वृश्चिक राशि (Scorpio): आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करेंगे. बेहतर होगा कि आप बेकार बातों पर ध्यान लगाने के बजाय अपने काम में ध्यान दें. इससे आपका काम भी सही तरीके से पूरा होगा और सेहत भी ठीक रहेगी. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.
धनु राशि (Sagittarius): आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. शादीशुदा लोग थोड़े से परेशानी में रहेंगे क्योंकि जीवन साथी का बर्ताव आपकी समझ से परे होगा. काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप श्रमदान करने वालों को आप आर्थिक दान दीजिए.
मकर राशि (Capricorn): आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. सेहत उतार-चढ़ाव के बीच स्थिर रहेगी. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप उड़द का दान करना शुभ रहेगा.
कुम्भ राशि (Aquarius): आज का दिन उत्तम रहेगा. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा, थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप जरूरमंद को जूतों का दान कर दीजिए.
मीन राशि (Pisces): आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा. अपने रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और वह कोशिश कामयाब भी रहेगी. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप पीपल के पास एक दीपक प्रज्जलित करेे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button