प्रदेश

पाटन विधानसभा सीट से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भरा नामांकन

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन का सोमवार यानी आज आखिरी दिन है। इस आखिरी दिन के अंतिम समय में दुर्ग जिले की राजनीति के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की राजनीति में भी एक नया भूचाल आया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी दुर्ग जिले के पाटन से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरने पहुंचे। उनके पहुंचते ही छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में उथल-पुथल मच गई.

अमित जोगी ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ के पाटन से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि उनके पास और भी कई विकल्प थे। वे चाहते तो किसी भी सेफ सीट से चुनाव लड़ सकते थे, लेकिन उन्होंने दुर्ग जिले के पाटन को ही चुना, क्योंकि वहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सातवीं बार पाटन से चुनावी मैदान में हैं तो वहीं अमित जोगी पहली बार दुर्ग जिले के पाटन से चुनावी चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने लोकसभा सांसद विजय बघेल को अपना प्रत्याशी बनाया है। अमित जोगी का कहना है कि मैंने आज पाटन से अपना नामांकन भरा है। यह चुनाव में भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। यह चुनाव एक बेहद ताकतवर दाऊ परिवार बनाम पाटन के गरीब अनुसूचित जाति-जनजाति अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के अधिकार का चुनाव है। मैं तो केवल चेहरा हूं प्रत्याशी पाटन वासी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button