देश/विदेश

पूर्व सीएम की कार का हुआ एक्सीडेंट, नहीं खुला गाड़ी का एयरबैग

Car Accident: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) की कार का देर रात एक्सीडेंट हो गया है. इस हादसे में हरीश रावत बाल-बाल बचे. उन्हें मामूली चोटें आई, जिसके बाद तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये हादसा मंगलवार देर रात करीब 12:00 बजे हल्द्वानी (Haldwani) से काशीपुर (Kashipur) की ओर जाते समय हुआ, जब उनकी कार हरियाणा मिष्ठान भंडार के सामने सड़क के मध्य लगे डिवाइडर से सीधी टकरा गई.

खबर के मुताबिक इस एक्सीडेंट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनके साथ बैठे कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. एक्सीडेंट के बाद आसपास के लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़े. स्थानीय लोगों की सूचना पर उधम सिंह नगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और तत्काल उन्हें काशीपुर के प्राइवेट अस्पताल केवीआर में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. हरीश रावत को सीने में दर्द की शिकायत बताई जा रही है.

ओवरटेक करते हुए डिवाइडर से टकराई कार
पुलिस के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मंगलवार की देर रात अपनी कर से कुछ कार्यकर्ताओं के साथ हल्द्वानी से काशीपुर की ओर जा रहे थे. तभी देर रात करीब 12:05 पर बाजपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक ओवरलोड वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. इस घटना में आगे की सीट पर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत घायल हो गए.

सूचना मिलते ही एसएसपी उधम सिंह नगर मंजू नाथ टीसी के निर्देश पर सीओ बाजपुर भूपेंद्र सिंह भंडारी मौके पर पहुंचे. सीओ भंडारी ने बताया कि पूर्व सीएम हरीश रावत को काशीपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें काशीपुर के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था. हादसे में हरीश रावत के सहयोगी कमल और अजय भी घायल हुए हैं. कार में सवार अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया है. उनमें से एक दो लोगों के फैक्चर होने की बात भी सामने आई है. हरीश रावत को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, लेकिन उनकी कमर में चोट बताई जा रही है.

इस घटना में उनकी फॉर्चुनर कार भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हैरानी की बात है कि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी कार के एयरबैग नहीं खुले, जिससे कार की सेफ्टी को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. गनीमत ये रही कि इस हादसे में हरीश रावत को ज्यादा चोटें नहीं आई. वो अब घर पर आराम कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button