प्रदेश

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग देने वाली संस्था “युवा” के छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पाई सफलता

रायपुर :  प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग देने वाली संस्था “युवा” के कई छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफ़लता का परचम लहराया है।

1. श्री तालेश्वर पटेल, ग्राम अरसिपाली, रायगढ़ जिले के निवासी जिन्होंने पूर्व में भी व्यापम की परीक्षा में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान हासिल किया था, ने पुनः एक बार भारतीय रेलवे की परीक्षा में सफल होकर द.पू.म.रेलवे, बिलासपुर में “कमर्शियल कम टिकट क्लर्क” के पद पर चयनित हुए हैं।

2. सुश्री जमुना साहू, ग्राम-कौंदकेरा, राजिम निवासी ने अभी तक पुरुषों के आधिपत्य समझी जानी वाली पद के लिए भारतीय रेलवे की परीक्षा में सफल होकर द.पू.म.रेलवे, बिलासपुर में “गुड्स ट्रेन मैनेजर” के पद पर चयनित हुईं है।

3. श्री संतलाल ध्रुव, ग्राम-लाटापारा, देवभोग निवासी जिन्होंने अपने जीवन यापन के लिए टेंट हाउस में काम करते हुए अपनी जीवन की शरुआत की। इन्होंने अभी तक दो-दो बार पीएससी की मुख्य परीक्षा दिया है, ने शिक्षक के तौर पर शासकीय विद्यालय, माकड़ी में पदस्थ हुए हैं।

4. सुश्री अनुपमा यादव, ग्राम-हरदी, सिहावा निवासी ने शिक्षक के पद पर शासकीय विद्यालय, बांडापारा, बस्तर के लिए चयनित हुईं हैं।

5. श्री मनीष बंजारे, ग्राम-नागरदा, कसडोल का चयन जीडी(कांस्टेबल) के पद पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), कश्मीर में हुआ है।

6. सुश्री उपासना साहू, रायपुर निवासी का चयन शिक्षक के पद पर शासकीय विद्यालय, तोकापाल, बस्तर में हुआ है।

7. सुश्री लक्ष्मी साहू, रायपुर निवासी का चयन सहायक ग्रेड के पर जिला न्यायालय, बालोद में हुआ है।

8. श्री खिलेंद्र बन गोस्वामी, ग्राम-बरबसपुर, कसडोल निवासी का चयन शिक्षक के पद पर शासकीय विद्यालय, कोंडागांव में हुआ है।

9. सुश्री मंजरी साहू, रायपुर निवासी का चयन शिक्षक के पद पर शासकीय विद्यालय, फरसगांव, बस्तर में हुआ है।

10. श्री दुर्गेश साहू, ग्राम-मालगांव, कांकेर निवासी जो अपनी बड़ी बहन के युवा से जुड़े होने के कारण बारहवीं की परीक्षा के बाद ही युवा से जुड़े और कुछ ही दिनों के उपरांत उनका चयन भारतीय नौसेना के अग्निवीर, 2023 बैच-1 में हुआ है।

इस अवसर पर युवा के डायरेक्टर एम् राजीव ने कहां  युवा सदस्यों ने जिन विपरीत परिस्थितियों में रहकर अपनी सफलता अर्जित की है, उनका मर्यादा और सदस्यों के स्वाभिमान को ध्यान में रखते हुए जिक्र नहीं कर पा रहा हूँ, लेकिन मेरे लिए इनके सफलता के मायने किसी आईएएस-आईपीएस के सफलता से कम नहीं है।

युवा के उपरोक्त चयनित सदस्यों को उनकी स्वर्णिम सफलता की हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button