अन्य

संस्था युवा में मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

रायपुर : आज युवा संस्था में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154 वीं जयंती और देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119 वीं जयंती मनाई गई।

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सरदार महेंद्र छाबड़ा, छ.ग.शासन (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्रप्त) एवं विशिष्ट अतिथि एस विजय, सदस्य, सत्य साईं संजीवनी अस्पताल, नवा रायपुर थे।

बता दें, अतिथियों एवं युवा सदस्यों द्वारा दीप प्रज्वलन कर एवं गांधी जी एवं शास्त्री जी के पटचित्रों पर पुष्प अर्पित किया गया। इसके उपरांत युवा के वरिष्ठ सदस्यों  साक्षी बनर्जी,  पल्लवी वर्मा,  फरहीन नाज,  पूर्णिमा जोशी,  तारिणी सप्रे एवं  आसिफ़ा खान ने अतिथियों का स्वागत सूत का माला, शॉल एवं श्रीफल से किया।

कार्यक्रम के शुरुआत में युवा संस्था के संस्थापक एम राजीव ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत भाषण दिया एवं उपस्थित जनसमूह को बताया कि युवा का सफ़र विगत 22वर्षों से निरंतर जारी है। यहाँ पर बगैर किसी स्वार्थ अथवा लाभ के वर्ष के 365 दिन छत्तीसगढ़ के दूरस्थ क्षेत्रों के प्रतिभा संपन्न किंतु साधनहीन बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग उपलब्ध कराया जाता है।

मुख्य अतिथि के आसंदी से बोलते हुए महेंद्र छाबड़ा ने कहा कि गांधी जी और शास्त्री जी के उसूल आज के दौर के युवाओं के लिए भी प्रासंगिक है। उन्होंने युवा संस्था के कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज के दौर में बग़ैर स्वार्थ के कोई कुछ नहीं करता और वैसे में श्री एम राजीव जी का यह निःस्वार्थ सेवा वास्तव में वंदनीय है। उन्होंने युवा को शासन स्तर पर हर संभव सुविधा दिलाने का वादा किया।

विशिष्ट अतिथि श्री एस विजय नें सत्य साईं सेवा ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से युवा सदस्यों को बताया। उन्होंने कहा कि नवा रायपुर स्थित संजीवनी अस्पताल में छोटे बच्चों के हृदय रोग के अलावा हाल ही में “ममत्व” नाम से गर्भवती माताओं की भी मुफ़्त इलाज़ की सुविधा प्रारंभ की गई है। कार्यक्रम में युवा के वरिष्ठ सदस्य श्री देवलाल साहू ने वीडियो के माध्यम से अतिथियों को युवा संस्था के क्रिया-कलापों की जानकारी दी। युवा के वरिष्ठ सदस्य श्री तालेश्वर पटेल ने कार्यक्रम के अंत में आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button